ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2023: यूक्रेनी टेनिस खिलाड़ी ने इंडियन वेल्स से अपना...

Indian Wells 2023: यूक्रेनी टेनिस खिलाड़ी ने इंडियन वेल्स से अपना नाम लिया वापस, जानिए क्या है इसकी वजह

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2023: यूक्रेनी टेनिस खिलाड़ी ने इंडियन वेल्स से अपना नाम लिया वापस, जानिए क्या है इसकी वजह

Indian Wells 2023: यूक्रेनी टेनिस खिलाड़ी लेसिया सुरेंको (Lesia Tsurenko) ने पुष्टि की है कि वह महिला टेनिस संघ (WTA) के प्रमुख स्टीव साइमन के साथ चर्चा के बाद “पैनिक अटैक” से पीड़ित होने के बाद इंडियन वेल्स से हट गई हैं। देश की नंबर तीन पेशेवर डोना वेकिक पर एक आश्चर्यजनक जीत के बाद वह दूसरे दौर में पहुंच गई थीं, लेकिन प्रतियोगिता ने दावा किया कि वह “व्यक्तिगत कारणों” के कारण बेलारूसी आर्य सबलेंका के खिलाफ अपने मैच से हट गई थीं।

33 वर्षीय खिलाड़ी को कैलिफोर्निया में अपने संघर्ष के आगे अभ्यास करते देखा गया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया और उन्होंने बाद में खुलासा किया कि साइमन के साथ एक बातचीत ने उन्हें दिखाया कि संगठन ने चल रहे युद्ध के बीच यूक्रेनी खिलाड़ियों को थोड़ी मदद देने की योजना बनाई थी।

ये भी पढ़ें- Indian Wells Masters 2023: इंडियन वेल्स में मैच के दौरान चौंकी Martin Fucsovics की गर्लफ्रेंड

Indian Wells 2023: सुरेंको ने पिछले साल नौ टूर्नामेंटों से पहले या मैचों के दौरान खुद को उनसे बाहर खींच लिया था, लेकिन साइमन की टिप्पणियों से वह “हैरान” थी क्योंकि उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि रूस और बेलारूसी खिलाड़ी तटस्थ ध्वज के तहत 2024 ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे और वह अगर कोई रूसी या बेलारूसी खिलाड़ी युद्ध का समर्थन करता है तो उसे परेशान नहीं होना चाहिए।

सुरेंको ने ग्रेट टेनिस यूक्रेन से कहा कि, “मैंने जो सुना उससे मैं बिल्कुल चौंक गईं, मैं अभी मानसिक रूप से टूट गई हूं।” “उन्होंने मुझे बताया कि वह खुद युद्ध का समर्थन नहीं करती हैं, लेकिन अगर रूस और बेलारूस के खिलाड़ी इसका समर्थन करते हैं, तो यह केवल उनकी अपनी राय है, और अन्य लोगों की राय से मुझे परेशान नहीं होना चाहिए।”

दुनिया की 23वें नंबर के वेकिक पर सुरेंको की 2-6, 6-2, 6-2 से जीत के बाद क्रोएशियाई खिलाड़ी ने हाथ मिलाने से इनकार कर दिया क्योंकि विवाद पहले से ही गहरा रहा था। सुरेंको ने आसपास के मीडिया सर्कस को नजरअंदाज करने का प्रयास किया लेकिन डब्ल्यूटीए प्रमुख के साथ उनकी बातचीत के बाद उन्हें एक पैनिक अटैक पड़ा और उन्हें टूर्नामेंट से रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा।

 

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़