ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2023: इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भिड़ती हुई नजर आएंगी...

Indian Wells 2023: इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भिड़ती हुई नजर आएंगी Maria Sakkari और Aryna Sabalenka

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2023: इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भिड़ती हुई नजर आएंगी Maria Sakkari और Aryna Sabalenka

Indian Wells 2023: मारिया सककारी और आर्यना सबालेंका (Maria Sakkari and Aryna Sabalenka) ने इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ती हुई नजर आएंगी। बुधवार को सककारी और सबलेंका ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल की। यूनान की सातवीं वरीय सककारी ने अपने क्वार्टर फाइनल में पेट्रा क्वितोवा (Petra Kvitova) की मजबूत चुनौती को मात दी।

15वीं वरीयता प्राप्त चेक ने एक सेट और ब्रेक से आगे बढ़ने के लिए दौड़ लगाई, इससे पहले कि उनकी उच्च रैंक वाली प्रतिद्वंद्वी मैच में वापस बाउंस हो गई। सककारी ने दो घंटे 15 मिनट के खेल के बाद 4-6, 7-5, 6-1 से जीत दर्ज की। क्वितोवा ने पहले सेट में 75% अंक हासिल किए, वहीं सककारी ने 44% अंक हासिल किए।

जबकि उन्होंने दूसरे सेट की शुरुआत उतनी ही मजबूत की, सककारी ने क्वितोवा के 63% के अपने पहले-सेवा अंक का 70% जीतकर सेट समाप्त किया। हालांकि, दो बार की विंबलडन चैंपियन ने अपने दूसरे सर्व अंक का 60% और विश्व नंबर 2 पर वापसी पर 69% अंक जीते।

हालांकि क्वितोवा का स्तर ज्यादा नहीं गिरा, लेकिन सककारी का स्तर काफी ऊपर चला गया। 27 वर्षीय ने अपने पहले-सर्विस अंक में से 93% और क्वितोवा की दूसरी सर्विस पर वापसी पर 82% अंक जीते।

उन्होंने खुद के दो ब्रेक प्वाइंट को कन्वर्ट करते हुए दोनों ब्रेक प्वाइंट भी बचाए। मैच के लिए, सककारी के पास क्वितोवा की 29 और 10 अप्रत्याशित त्रुटियों की तुलना में बाद के 52 की तुलना में कम विजेता थीं।

ये भी पढ़ें- Iga Swiatek News: इगा स्वेटेक ने मांगा यूक्रेनी टेनिस खिलाड़ियों के लिए और अधिक समर्थन

Indian Wells 2023: आर्यना सबलेंका का 2023 का शानदार प्रदर्शन जारी है
दूसरे क्वार्टर फाइनल में सबालेंका ने 64 मिनट के खेल के बाद छठी वरीयता प्राप्त कोको गौफ पर 6-4, 6-0 से जीत दर्ज की।

दुनिया की नं 2 ने अपनी पहली सर्व का 73% डाला और अपने पहले-सेवा के 87% अंक जीते। दूसरी ओर, गॉफ़ ने अपनी पहली सर्व का 52% दिया और 57% अंक जीते। सबालेंका ने गौफ़ की दूसरी सर्व पर वापसी पर अपने दूसरे-सेवा अंकों में से 54% अंक और 58% अंक जीते।

2023 के ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता को किसी भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन गौफ की सर्विस पर आठ में से चार ब्रेक प्वाइंट बनाए। इंडियन वेल्स सेमीफाइनल में, आर्यना सबालेंका मारिया सककारी के खिलाफ 4-3 की बढ़त के साथ जाएगी, हालांकि ग्रीक ने सबालेंका के खिलाफ लगातार दो मैच जीते, जिसमें हाल ही में 2022 डब्ल्यूटीए फाइनल में एक भी शामिल है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़