ads banner
ads banner

Indian Wells 2023 : Jiri Leheka ने Arthur Rindernech को हराकर अपने करियर का पहला एटीपी मास्टर्स 1000 जीता

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2023 : Jiri Leheka ने Arthur Rindernech को हराकर अपने करियर का पहला एटीपी मास्टर्स 1000 जीता

Indian Wells 2023 : जिरी लेहेका (Jiri Leheka) ने इंडियन वेल्स (Indian Wells) में बीएनपी परिबास ओपन (BNP Paribas Open) में अपनी पहली एटीपी मास्टर्स 1000 जीत हासिल करने के लिए आर्थर रिंडरनेच (Arthur Rindernech) को 7-6 (7-4) 7-5 से हराया.

जिरी लेहेका (Jiri Leheka) ने अपने सात ब्रेक पॉइंट में से चार को बदला और अपने पहले सर्व पॉइंट का 72% जीता.

आर्थर रिंडरनेच ने दूसरे और छठे गेम में दो बार ब्रेक लेकर 4-2 की बढ़त बना ली। जिरी लेहेका ने दोनों बार सर्विस पर वापसी करते हुए बराबरी 4-4 कर ली। जिरी लेहेका ने 5-6 की सर्विस पर दो सेट प्वाइंट बचाए.

Indian Wells 2023 : जिरी लेहेका ने टाई-ब्रेक में दो मिनी-ब्रेक अर्जित किए और चार सेट अंक अर्जित करते हुए 6-2 की बढ़त बना ली. आर्थर रिंडरनेच ने 4-6 के लिए दो सेट अंक बचाने के लिए एक ब्रेक वापस लिया, लेकिन उसने पहला सेट 7-4 से जीत लिया.

जिरी लेहेका ने दूसरे गेम में ब्रेक लेकर 3-0 की बढ़त बना ली। रिंडरनेच ने सातवें गेम में वापसी करते हुए 4-4 से बराबरी कर ली। लेहेका ने 12वें गेम में अपने सातवें ब्रेक प्वाइंट पर चौथा ब्रेक अर्जित किया.

लेहेका ने मिलान में नेक्स्ट जेन फ़ाइनल में ब्रैंडन नाकाशिमा (Brandon Nakashima) के उपविजेता रहे और ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फ़ाइनल के साथ अपने 2023 सीज़न की शुरुआत की.

उन्होंने तीन सेटों में एंडी मरे से हारने से पहले दोहा में क्वार्टर फाइनल में एंड्री रुबलेव को हराया था. लेहेका ने अपने तीसरे आमने-सामने के मैच में रुबलेव के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच की स्थापना की। वे अपने पिछले आमने-सामने के मैचों में 1-1 से हैं.

Indian Wells 2023 : दोनों मैच तीसरे सेट तक गए रुबलेव ने बेलग्रेड में राउंड ऑफ़ 16 में लेहेका को 4-6 7-6 (7-1) 6-2 से हराया. लेहेका ने पिछले महीने दोहा क्वार्टर फाइनल में रुबलेव को 4-6 6-4 6-3 से हराकर इस हार का बदला लिया.

यदि लेहेका रुबलेव को हरा देता है, तो वह तीसरे दौर में या तो डेनिस शापोवालोव या उगो हम्बर्ट से भिड़ेगा.

चीन के वू यिबिंग ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जाउमे मुनार को 6-7 (6-8) 6-0 7-6 (7-3) से हराया। एशियाई खिलाड़ी ने एक अन्य अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना के खिलाफ दूसरे दौर का मैच सेट किया.

Dubai Duty Free Tennis Championships 2023 : Daniel Medvedev ने अपना 18वां टूर स्तरीय खिताब और लगातार तीसरा खिताब जीता

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़