ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामIndian Wells 2023 : एलेना रयबकिना ने इंडियन वेल्स के फाइनल...

Indian Wells 2023 : एलेना रयबकिना ने इंडियन वेल्स के फाइनल में आर्यना सबालेंका को हराया

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2023 : एलेना रयबकिना ने इंडियन वेल्स के फाइनल में आर्यना सबालेंका को हराया

Indian Wells 2023 :  रविवार को बीएनपी परिबास ओपन (BNP Paribas Open) के फाइनल में आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) पर ऐलेना राइबाकिना (Elena Rybakina’s) की जीत पांच प्रयासों में दुनिया की नंबर 2 पर उनकी पहली जीत थी.

एलेना रयबाकिना (Elena Rybakina’s) ने बीएनपी परिबास ओपन जीतने के लिए रविवार को आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) को 7-6 (11), 6-4 से हराया और दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी का इस साल सिर्फ दूसरी हार दी.

Indian Wells 2023 : एलेना रयबाकिना ने इगा स्वोटेक (Iga Swiatek) को सीधे सेटों में सेमीफ़ाइनल में हराने के बाद फाइनल में पहुँचाया और पाँच करियर बैठकों में पहली बार सबालेंका को हराया.

उनकी प्रतिद्वंद्विता का उनके खिलाफ पहली बार, मैच तीन सेट तक नहीं चला। आर्यना सबालेंका ने जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के फाइनल में एलेना रयबाकिना को मात दी थी.

उस मैच में, आर्यना सबालेंका ने 17 ऐस लगाए और एक सेट से नीचे उतरकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब (Grand Slam title) जीता.

Indian Wells 2023 : इस बार 10वीं वरीय एलेना रयबाकिना के पास सात ऐस थे और नंबर 2 सीड सबालेंका ने 10 डबल फाल्ट किए। आर्यना सबालेंका ने 35 सेकंड-सर्व पॉइंट्स में से सिर्फ 11 जीते.

उन्होंने कहां मैं कहूंगी कि मैं अपनी सेवा से बहुत निराश थी, इसलिए मैं पुरानी आदतों में वापस आ गई मैं चीजों पर थोड़ा बहुत प्रतिक्रिया कर रही थी और मैं दूसरे सेट में पहले दो गेम में नहीं था.

एलेना रयबाकिना ने दूसरे सेट में 2-0 और 5-2 की बढ़त बना ली, लेकिन आर्यना सबालेंका 5-4 से बराबरी पर छूटी। लेकिन रायबाकिना ने दो घंटे से कुछ अधिक समय में ही जीत हासिल कर ली. जीत के लिए एलेना रयबाकिना ने $ 1,262,220 कमाए; आर्यना सबालेंकाने $662,360 कमाए.

Indian Wells 2023 : एलेना रयबाकिना (Elena Rybakina’s) ने ट्रॉफी समारोह के दौरान कोर्ट पर कहा यहां दो सप्ताह अविश्वसनीय रहे। यह एक अद्भुत माहौल था। मैं आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) को भी बधाई देना चाहता हूं, इस सप्ताह आश्चर्यजनक परिणाम रहा.

रयबाकिना ने इस साल अपने मैच रिकॉर्ड को सुधार कर 16-4 कर लिया; सबलेंका 17-2 से हार गईं. जीत के साथ, रयबकिना विश्व रैंकिंग में नंबर 7 पर आ जाएगी.

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़