ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2023: Carlos Alcaraz फिर से कर सकते हैं नंबर 1...

Indian Wells 2023: Carlos Alcaraz फिर से कर सकते हैं नंबर 1 रैंकिंग हासिल, जानिए कैसे

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2023: Carlos Alcaraz फिर से कर सकते हैं नंबर 1 रैंकिंग हासिल, जानिए कैसे

Indian Wells 2023: इंडियन वेल्स 2023 में वर्ल्ड नंबर 1 के लिए वापसी होगी। मुख्य रूप से कार्लोस अल्कारेज और नोवाक जोकोविच (Carlos Alcaraz and Novak Djokovic) के बीच एक चुनौती। जिसे स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) दूर से देख रहे हैं। लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। फिलहाल, बेलग्रेड का टेनिस खिलाड़ी दुनिया में नंबर एक है, लेकिन दो यूएस मास्टर्स 1000 में उनकी अनुपस्थिति से उस स्थिति का भाग्य बदल सकता है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में लौटने में विफलता के साथ, केवल 22 बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन जो कर सकते हैं वह है देखना और आशा करना: आशा है कि युवा ग्रैंड स्लैम चैंपियन जीत नहीं पाए। क्योंकि इंडियन वेल्स की जीत के साथ कार्लोस अल्कारेज एक बार फिर रैंकिंग के शीर्ष पर काबिज हो जाएंगे।

दूसरी ओर मियामी में जीत उन्हें उस स्थिति को बनाए रखने की अनुमति देगी। एक स्थिति जिसे स्टेफानोस सितसिपास द्वारा कम आंका जा सकता है, जो मेलबोर्न पार्क में फाइनल के बाद खुद को उस स्थान के लिए फिर से लड़ते हुए पा सकते हैं; एक लक्ष्य, हालांकि, वह केवल मियामी में ही हासिल कर सकते हैं।

विश्व नंबर एक के रूप में पदार्पण करने के लिए उन्हें अंतिम और अंतिम जीत की जरूरत है।

Indian Wells 2023: कार्लोस अल्कारेज दुनिया में नंबर एक के रूप में
12 सितंबर, 2022 को अपनी शुरुआत करने के बाद अल्कारेज दुनिया में नंबर एक खिलाड़ी बन गए थे। यह यूएस ओपन का फाइनल था जब दो फाइनलिस्ट, स्पैनियार्ड और कैस्पर रूड, शीर्षक और रैंकिंग के शीर्ष के लिए लड़े थे।

यह वास्तव में मर्सियानो था। जिसमें अल्कारेज ने जीत हासिल की और टेनिस के इतिहास में सबसे कम उम्र के नंबर एक खिलाड़ी बन गए और उन्होंने दोहरी खुशी प्राप्त की: पेरिस-बर्सी में सेवानिवृत्त होने और एटीपी फाइनल में हारने के बावजूद उन्होंने वर्ष को नंबर एक के रूप में समाप्त किया।

हालांकि 20 सप्ताह के बाद पिछले यूएस ओपन के विजेता को नंबर 1 का ताज छोड़ना पड़ा। जिसके दो कारण थे। पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट की शुरुआत से कुछ समय पहले लगी चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन में उनकी अनुपस्थिति और दूसरी नोवाक जोकोविच की जीत, जिन्होंने स्टेफानोस सितसिपास को हराकर रैंकिंग में शीर्ष स्थान वापस ले लिया।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़