ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2023: इंडियन वेल्स के फाइनल में हारने के बाद Daniil...

Indian Wells 2023: इंडियन वेल्स के फाइनल में हारने के बाद Daniil Medvedev ने कही कोर्ट को लेकर ये बात

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2023: इंडियन वेल्स के फाइनल में हारने के बाद Daniil Medvedev ने कही कोर्ट को लेकर ये बात

Indian Wells 2023: डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) इंडियन वेल्स के फाइनल में कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) से हार गए। लेकिन प्रशंसकों का दिल जीतने में सफल रहे। मेदवेदेव रॉटरडैम दोहा में जीत के साथ 19 मैचों की जीत की लय में थे और दुबई 2022 के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अच्छी फॉर्म में आ रहा थे, लेकिन स्पैनियार्ड के खिलाफ जीत हासिल नहीं कर सके। अल्कारेज ने न केवल अपना पहला इंडियन वेल्स खिताब जीता बल्कि नोवाक जोकोविच को पछाड़कर नंबर एक रैंकिंग भी हासिल की।

मेदवेदेव को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, “मैं कहना चाहूंगा, मैंने ऐसा पहले कभी नहीं कहा, यहां की कोर्ट के साथ मेरे काफी जहरीले संबंध थे। ढेर सारा प्यार-नफरत और मैं उनके कोर्ट का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, मैं सिर्फ इस कोर्ट पर खेला था, इसलिए मैं इस कोर्ट का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं इस कोर्ट को कठिन समय दे रहा था और इसने कठिन समय भी दिया, मैंने अपना टखना और अंगूठा घुमाया। लेकिन इसने मुझे टूर्नामेंट खत्म करने का मौका दिया, इसलिए इस कोर्ट को बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं निश्चित रूप से वापस आऊंगा।

ये भी पढ़ें- Phoenix Challenger Tennis 2023: Nuno Borges ने जीता अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब

Indian Wells 2023: इससे पहले टूर्नामेंट में, एलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ अपने राउंड ऑफ़ 16 मैच में मेदवेदेव कोर्ट के लिए अपना तिरस्कार दिखा रहे थे और उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता था कि, “यहां खेलने पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। खेल जगत का घोर अपमान और वे इसे हार्ड कोर्ट कहते हैं। इस भयानक कोर्ट को कठोर कोर्ट कहना कितनी शर्म की बात है।”

मेदवेदेव अपनी हार में शालीन थे और उन्होंने अल्कारेज की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि, “मैं कार्लोस को बधाई देना चाहता हूं। आपके पास अद्भुत उपलब्धियां हैं। आज उनमें से एक इंडियन वेल्स जीत रहा है। मैं भी इसका सपना देखता हूं। हो सकता है कि अगली बार आप मुझे मौका दें.. आप शायद दौरे पर सबसे सम्मानित व्यक्ति हैं। मुझे लगता है कि आप एक दिन में 300 लोगों को नमस्ते कहते हैं।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़