ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामIndian Wells 2023 : आर्यना सबालेंका इस टूर्नामेंट के क्वार्टर...

Indian Wells 2023 : आर्यना सबालेंका इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2023 : आर्यना सबालेंका इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची

Indian Wells 2023 : ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन (Australian Open Champion) आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) ने इंडियन वेल्स क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने के लिए बारबोरा क्रेजिक्कोवा (Barbora Krejcikova) को हराया.

चेक खिलाड़ी बारबोरा क्रेजिक्कोवा वह महिला है जिन्होंने पिछले महीने दुबई में क्वार्टर फाइनल में बेलारूसी खिलाड़ी पर जीत के साथ आर्यना सबालेंका के 2023 के शानदार मैच का अंत किया.

बारबोरा क्रेजिक्कोवा के पास मैच को आगे बढ़ाने का एक मौका था, लेकिन आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) ने अंतिम गेम में एक ब्रेक पॉइंट बचाया और इसे बंद कर दिया.

Indian Wells 2023 : आर्यना सबालेंका ने कहा क्रेजिक्कोवा के खिलाफ मैच हमेशा कठिन होता है। उसने अविश्वसनीय खेल खेला। मैं इस जीत से काफी खुश हूँ. मेलबर्न में अपने पहले ग्रैंड स्लैम खिताब (Grand Slam title) का दावा करने के बाद से 24 वर्षीय के लिए कोई कमी नहीं आई है.

उसने कहा मैंने यह स्वीकार किया कि जीत में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों से थोड़ा चिंतित थी जैसे मेलबर्न में गोंडोला पर ट्रॉफी के साथ एक फोटो शूट में लेकिन बस इसके साथ जाने का फैसला किया. यह मेरे लिए बहुत अधिक ध्यान देने जैसा था लेकिन मैं सोच रही थी ठीक है मैंने अपना पहला ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) जीता.

वह तब से अब तक दो क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है, और कहा कि 24 साल की उम्र तक एक मेजर नहीं जीतने से उसे अपने पैर जमीन पर रखने में मदद मिल सकती थी.

उसने कहा मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने इस उम्र में अपना पहला ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) जीता क्योंकि मुझे लगा कि अगर मैं ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) जीतने के लिए 18 साल की हो जाऊंगी, तो मुझे सालों तक संघर्ष करना पड़ेगा.

मैं समझता हूं कि, हाँ, यह हो गया है, और यह मेरा सपना था। यह एक अद्भुत क्षण था लेकिन आगे बढ़ने का समय था. यह केवल एक लक्ष्य नहीं था.

Indian Wells 2023 : दुनिया की नंबर दो सबलेंका ने इस बात को छिपाया नहीं है कि वह विश्व रैंकिंग में इगा स्वोटेक से आगे निकलना चाहती हैं. पिछले साल फ्रेंच और यूएस ओपन के विजेता स्वोटेक, इंडियन वेल्स और उसके बाद होने वाले मियामी ओपन के माध्यम से शिखर सम्मेलन में सुरक्षित हैं, लेकिन सबलेंका जीतकर दबाव बनाए रखने की उम्मीद कर रही हैं.

वह सेमीफाइनल में छठी वरीयता प्राप्त अमेरिका की कोको गौफ (Coco Gauff) से भिड़ेंगी जिन्होंने तीसरे सेट में स्वीडिश क्वालीफायर रेबेका पीटरसन (Rebecca Peterson) को 6-3, 1-6, 6-4 से हराया.

सोमवार को 19 साल कि कोको गौफ (Coco Gauff) ने कहा खेल के लिहाज से जाहिर है कि अगले मैच के लिए मैं काफी चीजों में सुधार कर सकती हूं. सबलेंका ने कहा मंगलवार को कोको गौफ (Coco Gauff) के संघर्ष चाहे जो भी रहे हों, कि वह किशोरी को हल्के में नहीं लेंगी.

Indian Wells 2023 : Emma Raducanu ने Beatriz Haddad Maia को हराकर चौथे दौर में पहुंची

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़