ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़राष्ट्रीय टेनिसIndia Davis Cup squad: एआईटीए ने की इस टूर्नामेंट के लिए पांच...

India Davis Cup squad: एआईटीए ने की इस टूर्नामेंट के लिए पांच सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा

टेनिस न्यूज़: India Davis Cup squad: एआईटीए ने की इस टूर्नामेंट के लिए पांच सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा

India Davis Cup squad: अखिल भारतीय टेनिस संघ (AITA) ने डेनमार्क के खिलाफ तीन और चार फरवरी को हिलेरोड के रॉयल स्टेज स्टेडियम में खेले जाने वाले डेविस कप विश्व ग्रुप-1 के प्लेऑफ (Davis Cup World Group 1 play-off) मुकाबले के लिए शनिवार को पांच सदस्यीय टीम की घोषणा की।

इस टीम में शशिकुमार मुकुंद, प्रजनेश गुणेश्वरन, रामकुमार रामनाथन, रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी शामिल थे, जिसमें सुमित नागल रिजर्व के रूप में सेवारत थे। गैर खिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल होंगे। एआईटीए के मुताबिक खिलाड़ियों को उनकी उपलब्धता और प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है। टीम का नाम नंदन बल की अध्यक्षता में वर्चुअल चयन समिति की बैठक के बाद रखा गया।

ये भी पढ़ें- Australian Open 2023: Novak Djokovic को है ऑस्ट्रेलिया की जनता से ये उम्मीद

India Davis Cup squad: नंदन बल की अध्यक्षता में एक आभासी चयन समिति की बैठक के बाद टीम का नाम रखा गया। मार्च में भारत ने दिल्ली जिमखाना क्लब में डेविस कप 2022 वर्ल्ड ग्रुप I प्ले-ऑफ मैच में डेनमार्क को 4-0 से हराया। बाद में, लिलेहैमर में वर्ल्ड ग्रुप I अवे टाई में नॉर्वे द्वारा भारतीय टीम को 1-3 से हराया गया था।

अन्य चयनकर्ताओं में बलराम सिंह और साईं जयलक्ष्मी, साथ ही कप्तान रोहित राजपाल, कोच जीशान अली और एआईटीए महासचिव अनिल धूपर शामिल थे। शुक्रवार को राजपाल को कप्तान बनाए रखा गया। 51 वर्षीय, जो एआईटीए कोषाध्यक्ष के रूप में कार्य करते हैं, हाल ही में भारतीय ओलंपिक संघ की कार्यकारी परिषद (IOA) के लिए चुने गए थे।

डेनमार्क के खिलाफ भारत का जीत-हार का रिकॉर्ड 2-1 है। हाल के मैच में, भारत ने इस साल मार्च में दिल्ली जिमखाना क्लब में घास पर डेनमार्क को 4-0 से हराया। 1984 में भारत ने 3-2 से जीत हासिल की, जिसमें एकमात्र हार 1927 में आई। दुनिया में 11वें स्थान पर रहे होल्गर रूण भारत के लिए एक बड़ी बाधा हो सकते हैं।

 

 

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़