ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामFrench Open 2023 के तीसरे दौर में पहुंची Iga Swiatek

French Open 2023 के तीसरे दौर में पहुंची Iga Swiatek

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 के तीसरे दौर में पहुंची Iga Swiatek

French Open 2023 : डिफेंडिंग चैंपियन इगा स्वोटेक ( Iga Swiatek) और विंबलडन विजेता एलेना रयबकिना (Elena Rybakina) ने फ्रेंच ओपन में सीधे सेट जीत हासिल किया.

रोलांड गैरोस में चार साल में तीसरे खिताब की तलाश में दुनिया की नंबर एक इगा स्वोटेक ( Iga Swiatek) ने तीसरे दौर में पहुंचने के लिए अमेरिकी क्लेयर लियू (Claire Liu) को 6-4 6-0 से हराया.

पिछले हफ्ते इटालियन ओपन (Italian Open) की विजेता कजाकिस्तान की एलेना रयबकिना (Elena Rybakina) ने 18 वर्षीय चेक गणराज्य की लिंडा नोस्कोवा (Linda Noskova) को 6-3, 6-3 से हराकर क्ले पर लगातार आठवीं जीत दर्ज की.

23 साल की चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी अंतिम 32 में स्पेन की सारा सोरिबेस टोर्मो (Sara Sorribes Tormo) से भिड़ेंगी.

Tennis खिलाड़ियों की एक पीढ़ी ने दुनिया को कैसे बदल दिया

इगा स्वोटेक ( Iga Swiatek) और एलेना रयबकिना (Elena Rybakina) डब्ल्यूटीए टूर पर उभरते हुए ‘बिग थ्री’ का हिस्सा हैं, बेलारूसी दुनिया की नंबर दो आर्यना सबलेंका (Aryna Sabalenka) के साथ, तीनों ने उनके बीच पिछले चार ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं.

वे इस सीज़न में डब्ल्यूटीए टूर पर अग्रणी खिलाड़ी हैं, हालांकि पिछले साल विंबलडन जीतने के लिए अंक प्राप्त नहीं करने के बाद, रयबकिना 52-सप्ताह की रैंकिंग में अभी भी चौथे स्थान पर है और अमेरिकी जेसिका पेगुला से पीछे है.

French Open 2023 : इगा स्वोटेक ( Iga Swiatek) जिसने पिछले साल यूएस ओपन (US Open) भी जीता था, ने पेरिस में बैक-टू-बैक सीधे-सेट जीत हासिल की और – जैसा कि उसने स्पेन की क्रिस्टीना बुक्सा (Kristina Buxa) के खिलाफ दूसरे सेट के प्रभावी प्रदर्शन में हर गेम जीतकर स्टाइल में जीत को सील कर दिया.

एलेना रयबकिना (Elena Rybakina) जो जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के फाइनल में सबालेंका से हार गई थी, उन्होंने इस जीत के साथ दिखाया कि वह रोलैंड गैरोस में दूर तक जाने में सक्षम है.

उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2021 में आया जब वह क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं. 25 साल की आर्यना सबलेंका (Aryna Sabalenka) ने बुधवार को हमवतन इरीना शिमानोविच को हराकर सीधे सेटों में एक और जीत हासिल करते हुए पहले ही तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

Tennis खिलाड़ियों की एक पीढ़ी ने दुनिया को कैसे बदल दिया

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़