ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023 के एक ही क्वार्टर में हैं Swiatek और Gauff

French Open 2023 के एक ही क्वार्टर में हैं Swiatek और Gauff

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 के एक ही क्वार्टर में हैं Swiatek और Gauff

French Open 2023: फ्रेंच ओपन के पहले दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्वेटेक (Iga Swiatek) का सामना क्रिस्टीना बुक्सा से होगा। स्वेटेक के क्वार्टर में अगली शीर्ष वरीयता प्राप्त 13वीं वरीयता प्राप्त बारबोरा क्रेजसिकजोवा हैं। कोको गॉफ भी उसी क्वार्टर में मौजूद है और इस साल क्वार्टरफाइनल में अमेरिकी का सामना स्वेटेक से होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि स्वेटेक और गौफ दोनों का मुकाबला पिछले साल फाइनल में हुआ था। पहले दौर में कोको गौफ (Coco Gauff) का सामना रेबेका मसरोवा से होगा।

एलेना रायबाकिना जिन्होंने इस साल अब तक दौरे में तीन बार स्वेटेक को हराया है, उनके सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर 1 से भिड़ने की संभावना है। चौथी वरीयता प्राप्त रयबकिना ड्रॉ के दूसरे क्वार्टर में है। वह क्वालीफायर का सामना करके अपने अभियान की शुरुआत करती हैं।

सातवीं वरीयता प्राप्त ओन्स जैबूर भी इसी तिमाही में है। जैबूर पहले दौर में लूसिया ब्रोंजेट्टी का सामना करेंगे और क्वार्टर फाइनल में रयबकिना का सामना करने की उम्मीद है।

दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबलेंका अंतिम क्वार्टर में हैं। वह शुरुआती दौर में मार्ता कोटुक का सामना कर अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। पांचवीं वरीयता प्राप्त कैरोलीन गार्सिया, नौवीं वरीयता प्राप्त डारिया कसाटकिना, 16वीं वरीयता प्राप्त करोलिना प्लिस्कोवा, 19वीं वरीयता प्राप्त क्विनवेन झेंग इस तिमाही की अन्य शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़ें- French Open 2023:सेमीफाइनल में हो सकता है Alcaraz- Djokovic

French Open 2023: कौन-सा कोर्ट प्रीमियम मैचों का मंचन करेगा?

कोर्ट फिलिप-चैटरियर प्रीमियम मैचों की मेजबानी करेगा। जिसमें पुरुष और महिला एकल दोनों के फाइनल शामिल हैं। कोर्ट सुजैन लेंगलेन अन्य प्रीमियम मैचों के लिए द्वितीयक मेजबान के रूप में कार्य करेगी।

French Open 2023: फ्रेंच ओपन 2023 का फाइनल कब होगा?

महिला एकल फाइनल शनिवार 10 जून को खेला जाएगा और पुरुष एकल फाइनल रविवार 11 जून को खेला जाएगा।

French Open 2023: फ्रेंच ओपन 2022 के मुख्य ड्रॉ में कितने खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा करेंगे?

पुरुष एकल और महिला एकल दोनों में कुल 128 खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिनमें से 104 ने सीधे क्वालीफाई किया है जबकि 16 खिलाड़ी क्वालीफायर से आएंगे और 8 खिलाड़ियों को वाइल्डकार्ड दिया जाएगा।

French Open 2023: फ्रेंच ओपन 2023 में पुरुष और महिला दोनों विभाग में शीर्ष वरीयता प्राप्त कौन हैं?

कार्लोस अल्कारेज पुरुषों के एकल विभाग में नंबर 1 वरीयता प्राप्त है जबकि इगा स्वोटेक महिला एकल विभाग में नंबर 1 वरीयता प्राप्त है।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़