ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामDjokovic को हराकर Rune Italian Open के सेमीफाइनल में पहुंचे

Djokovic को हराकर Rune Italian Open के सेमीफाइनल में पहुंचे

टेनिस न्यूज़: Djokovic को हराकर Rune Italian Open के सेमीफाइनल में पहुंचे

Italian Open : होल्गर रुन (Holger Rune) ने नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) पर छह महीने से भी कम समय में अपनी दूसरी जीत दर्ज की, 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन (Grand Slam champion) को बुधवार को 6-2, 4-6, 6-2 से हराकर इटालियन ओपन (Italian Open) के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

20 वर्षीय होल्गर रुन (Holger Rune) जिसने नवंबर में पेरिस मास्टर्स (Paris Masters) के फाइनल में सर्बियाई खिलाड़ी को भी हराया था, ने नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को अपने रैपिड कोर्ट कवरेज से फिट कर दिया.

डेनिश खिलाड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को अतिरिक्त गेंदें मारने के लिए ऐसे पॉइंट दिए जो नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को लगा कि वह पहले ही समाप्त कर चुके हैं.

Italian Open :  नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने कहा, यह संभवत: सबसे ठंडा और सबसे गीला टूर्नामेंट है, जो मैंने यहां रोम में खेला है.

उन्होंने मैच के अधिकांश भाग में मेरे लिए बहुत अच्छा खेला. उन्होंने अपनी नसों को बनाए रखा और जीत के हकदार थे.

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) हाल ही में तीन सप्ताह की छुट्टी के बाद लौटे थे क्योंकि उनकी दाहिनी कोहनी को शल्य चिकित्सा द्वारा ठीक किया गया था. वह 11 दिनों में शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन की तैयारी कर रहा है.

Italian Open :  नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने कहा, ‘मुझे पता है कि मैं हमेशा बेहतर खेल सकता हूं। मुझे हमेशा ग्रैंड स्लैम में किसी भी सतह पर किसी के खिलाफ, बेस्ट ऑफ फाइव के खिलाफ अपने मौके पसंद हैं। देखते हैं कि यह कैसे जाता है.

इस बीच, होल्गर रुन (Holger Rune) कोर्ट पर एक ठोस सत्र के बाद ग्रैंड स्लैम दावेदार के रूप में अपनी साख बढ़ा रहा है, जिसमें मोंटे कार्लो मास्टर्स (Monte Carlo Masters) में रनर-अप फिनिश, म्यूनिख में एक खिताब और अब रोम में अपने पहले मुख्य ड्रा उपस्थिति में सेमीफाइनल स्थान शामिल है.

होल्गर रुन (Holger Rune) ने कहा जब मैं नोवाक के खिलाफ खेलता हूं तो हर मैच मेरे लिए एक बड़ी चुनौती होता है। जाहिर तौर पर वह अब तक खेले गए महान खिलाड़ियों में से एक है। मैं कोर्ट पर बहुत बड़ा फाइटर हूं और जब मैं अपने मैच खेलता हूं तो सब कुछ छोड़ देता हूं.

Dubai Duty Free Tennis Championships 2023 : Daniel Medvedev ने अपना 18वां टूर स्तरीय खिताब और लगातार तीसरा खिताब जीता

Italian Open :  नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने दूसरे में 5-2 की बढ़त बना ली, लेकिन रूण ने वापसी करते हुए शानदार बैकहैंड ड्रॉप-शॉट विजेता के साथ 34-शॉट रैली जीतकर एक महत्वपूर्ण ब्रेक स्थापित किया.

होल्गर रुन (Holger Rune) ने दूसरे सेट में देर से अपने दाहिने पैर का इलाज कराने के लिए एक ट्रेनर को भी बुलाया, कुछ ही समय पहले बारिश के कारण मैच स्थगित कर दिया गया था, होल्गर रुन (Holger Rune) 4-5 और 0-30 पर सेट में रहने के लिए सेवा कर रहा था.

एक घंटे से अधिक के निलंबन के बाद, नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने होल्गर रुन (Holger Rune) की सेवा तोड़ने और दूसरा सेट लेने के लिए दो सीधे अंक जीते। रूण ने इसके बाद तीसरे में दो बार जोकोविच की सर्विस तोड़ी.

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने होल्गर रुन (Holger Rune) के 15 में से 35 अप्रत्याशित त्रुटियां कीं, जिनमें से 22 उनके फोरहैंड पर आईं.

Italian Open :  नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने पिछले साल सहित छह बार इटैलियन ओपन (Italian Open) जीता है, और पिछले आठ संस्करणों में केवल एक बार फाइनल में पहुंचने में असफल रहे – जब उन्हें 2018 में सेमीफाइनल में राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने हराया था.

रोम में 10 खिताब जीतने का रिकॉर्ड रखने वाले नडाल नहीं खेल रहे हैं क्योंकि वह कूल्हे की चोट से परेशान हैं, जिससे रोलांड गैरोस के लिए उनकी स्थिति सवालों के घेरे में आ गई है.

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के ड्रा से बाहर होने के साथ ही उनका या राफेल नडाल (Rafael Nadal) का रोम फाइनल में खेलने का 18 साल का सिलसिला समाप्त हो गया है.

Dubai Duty Free Tennis Championships 2023 : Daniel Medvedev ने अपना 18वां टूर स्तरीय खिताब और लगातार तीसरा खिताब जीता

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़