ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीHago Gaston News: हागो गैस्टन पर लगा 12 महीने का जुर्माना

Hago Gaston News: हागो गैस्टन पर लगा 12 महीने का जुर्माना

टेनिस न्यूज़: Hago Gaston News: हागो गैस्टन पर लगा 12 महीने का जुर्माना

Hago Gaston News: बोर्ना कॉरिक (Borna Coric) के खिलाफ अपने मैड्रिड ओपन मैच के दौरान अपनी जेब से एक गेंद बाहर फेंकते पकड़े जाने के बाद हागो गैस्टन (Hago Gaston) पर कथित तौर पर £125,000 (€144,000) का जुर्माना लगाया गया था। फ्रेंच खिलाड़ी ने सीजन की शुरुआत से सिर्फ £94,200 ($117,361) कमाया है। पिछले सीजन में भी उन्हें इसी तरह की कार्रवाई के लिए चेतावनी दी गई थी। अपील करने के बाद अगर गैस्टन को अगले 12 महीनों में एक और मंजूरी मिली तो एटीपी ने जुर्माना घटाकर £63k (€72k) कर देगी।

गैस्टन हाल ही में मैड्रिड ओपन के दूसरे दौर में बोर्ना कॉरिक से 6-3 6-3 से हारकर बाहर हो गए थे। 3-5 से नीचे अपनी सर्विस पर एक सेट प्वाइंट का सामना करते हुए, उन्हें अपनी जेब से एक गेंद निकालकर फर्श पर फेंकते हुए देखा गया, जबकि उनका प्रतिद्वंद्वी सेट जीतने के लिए एक स्मैश विनर की तलाश में जा रहा था।

ये भी पढ़ें- French Open 2023: Wayenburg ने पहला क्वालिफाइंग राउंड जीता

Hago Gaston News: कई लोगों का मानना ​​​​है कि 22 वर्षीय ने ऐसा करने की कोशिश में ऐसा किया ताकि वह शुरुआती सेट में जीवित रह सके। गेंद को अपनी जेब से बाहर फेंकने के बाद उन्हें यह संकेत देने के लिए हाथ लहराते हुए देखा जा सकता है कि गेंद गिर गई थी। लेकिन कॉरिक को सेट से सम्मानित किया गया और दोनों खिलाड़ी अपनी बेंच पर लौट आए।

L’Equipe के अनुसार दुनिया के नंबर 108 को मूल रूप से कार्रवाई के लिए भारी जुर्माना दिया गया था, जो इस वर्ष अब तक की पुरस्कार राशि से अधिक है। हालांकि अभी तक उनके कोच यूनुस एल अयनौई द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई है, एटीपी ने अपील के बाद स्वीकार करने से पहले गैस्टन को 125k पाउंड का बिल भेजा था।

यह एटीपी द्वारा गैस्टन को पिछले सीजन में इसी तरह के इशारे पर चेतावनी देने के बाद आया है, जबकि उन्हें इस साल तीन अन्य गैर-खिलाड़ी आचरण उल्लंघन भी मिले। 22 वर्षीय ने सफलतापूर्वक जुर्माने की अपील की और एटीपी ने इस शर्त के तहत इसे आधा करने पर सहमति व्यक्त की कि उसे इस वर्ष और चेतावनी नहीं मिलेगी।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़