ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023 के सेमीफाइनल में पहुंची Haddad Maia

French Open 2023 के सेमीफाइनल में पहुंची Haddad Maia

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 के सेमीफाइनल में पहुंची Haddad Maia

French Open 2023: बीट्रिज हद्दाद मैया (Beatriz Haddad Maia) ने रोलांड गैरोस में एक और वापसी की जीत हासिल की है, इस बार उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी ओन्स जैबूर (Ons Jabeur) को सात सेटों में 3-6, 7-6 (5), 6-1 से हराया। इस जीत के साथ, हद्दाद मिया 1968 के बाद ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्राज़ीलियाई महिला बन गईं। 14 वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी कोर्ट फिलिप चैटरियर पर मैच की शुरुआत में खराब दिख रही थी, लेकिन जल्दी ही लय में आ गई और तीसरे सेट को प्रभावी ढंग से जीत लिया। ब्राजीलियाई के लिए अगला इगा स्वेटेक से होगा।

27 वर्षीय ब्राजीलियन ने निर्णायक सेट की शुरुआत दोहरे ब्रेक और 3-0 की बढ़त के साथ की। 4-1 से पिछड़ते हुए ब्रेक-प्वाइंट के मौके पर एक आसान बैकहैंड वाइड भेजने के बाद एक निराश जैबूर ने अपने रैकेट को हवा में उछाल दिया। हद्दाद मिया ने गेम जीत लिया और दूसरे मैच प्वाइंट पर फोरहैंड पर लंबे समय तक चलने के बाद जबूर ने अपनी टोपी पर लगभग अविश्वास में हाथ डालकर मैच जीत लिया।

“मुझे धैर्य रखना पड़ा। वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। “उनके खिलाफ खेलना आसान नहीं है। वह कभी-कभी मुश्किल होती है।

ये भी पढ़ें- Tennis : पुरुषों के टेनिस का GOAT कौन है और क्यों?

French Open 2023: जैबूर एक ट्यूनीशियाई जो पिछले साल विंबलडन और यूएस ओपन में उपविजेता थी, उन्होंने मैच की शुरुआत में प्रभावी रूप से ड्रॉप शॉट्स का इस्तेमाल किया, लेकिन अंत में विजेताओं (38) की तुलना में अधिक अप्रत्याशित त्रुटियां (42) थीं।

“मैं हमेशा मानती थी कि मैच (होगा) लंबा होगा,” हदद मैया ने कहा। “वह कुंजी थी। मैं अपने खेल को बनाए रखने की कोशिश कर रही थी।”

हद्दाद मिया ओपन एरा में रोलैंड गैरोस के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्राजीलियाई महिला हैं। मारिया ब्यूनो 1966 के फ्रेंच ओपन में अंतिम चार में पहुंची और 1968 के यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़