ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMiami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंचे Gael Monfils

Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंचे Gael Monfils

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंचे Gael Monfils

Miami Open 2024: गेल मोनफिल्स (Gael Monfils) को इटाउ द्वारा प्रस्तुत मियामी ओपन में अपनी शुरुआती जीत में ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन फ्रेंचमैन को अभी भी गुरुवार की रात दुसान लाजोविच (Dusan Lajovic) के खिलाफ क्लच क्षणों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत थी।

7-6(5), 6-4 की जीत में मोनफिल्स ने लव को जीत दिलाने से पहले अपने अंतिम रिटर्न गेम में मैच का पहला ब्रेक बनाया। एक साफ प्रदर्शन में, उन्होंने एटीपी मास्टर्स 1000 में स्टेडियम कोर्ट पर 1 घंटे, 32 मिनट के दौरान 25 विजेता और 10 त्रुटियां कीं।

मोनफिल्स ने कहा कि,”मुझे पता था कि पीछे से दुसान को हिलाना मुश्किल होगा। वह दोनों विंगों से इतना अच्छा हिटर है, इसलिए फ्री पॉइंट पाने के लिए आज मेरी सर्विस वास्तव में अच्छी होनी चाहिए, ताकि रैलियों में ज्यादा समय न लगे। जो इंफोसिस एटीपी स्टैट्स के अनुसार, 11 ऐस मारे”और फिर पीछे से मैंने जितनी संभव हो उतनी गेंदें डालने की कोशिश की, उसके साथ खेलने की कोशिश की।”

लाजोविक के खिलाफ लेक्सस एटीपी हेड2हेड में मोनफिल्स ने 3-0 से सुधार किया, जिसमें तीनों जीत सीधे सेटों में आईं। वह अगले दौर में 33वीं वरीयता प्राप्त जॉर्डन थॉम्पसन से भिड़ेंगे, जबकि शीर्ष वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्कारेज तीसरे दौर में संभावित प्रतिद्वंद्वी होंगे। इंडियन वेल्स चैंपियन अल्कारेज अपने शुरुआती मैच में रॉबर्टो कारबालेस बेना से मिलेंगे। क्योंकि वह सनशाइन डबल को पूरा करने के लिए बोली लगाएंगे।

ये भी पढ़ें- Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंची Naomi Osaka

Miami Open 2024: 37 वर्षीय मोनफिल्स मियामी में अपनी 12वीं उपस्थिति बना रहे हैं, उन्होंने 2005 में पदार्पण किया था। उनकी गुरुवार की जीत 2022 के बाद इस आयोजन में उनकी पहली जीत थी। प्रशंसकों के इस चहेते खिलाड़ी ने लाजोविक के खिलाफ कई बार समय का रुख पलट दिया और अपने प्रभावी सर्विंग प्रदर्शन से भरपूर मोनफिल्स का जादू बिखेरा। जब वह आक्रमण पर नहीं था, तो मोनफिल्स रक्षा में चकाचौंध थे, उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के आक्रामक बेसलाइन कटौती को रोकने के लिए अपने लोचदार कौशल का प्रदर्शन कर रहा था।

उन्होंने कहा कि, “मैं भाग्यशाली रहा हूं। आज उनसे थोड़ा ही बेहतर हूं। लेकिन यह हमेशा कठिन होता है। वह मेरा एक अच्छा दोस्त है, हम एक साथ काफी अभ्यास कर रहे हैं और यह हमेशा बहुत करीबी मैच होते हैं। आज रात मेरी किस्मत थोड़ी ज्यादा थी, लेकिन यह आसानी से उसका मैच हो सकता था।”

#NextGenATP स्पैनियार्ड मार्टिन लैंडल्यूस भी गुरुवार रात को आगे बढ़े, उन्होंने देश के जाउम मुनार के खिलाफ 6-3, 1-6, 7-5 से जीत हासिल की। 18 वर्षीय वाइल्ड कार्ड खिलाड़ी ने 2024 के अपने पहले एटीपी टूर मैच में अपनी पहली टूर-स्तरीय जीत हासिल की। ​​पीआईएफ एटीपी रैंकिंग में नंबर 360 पर मियामी में प्रवेश करने के बाद, उनकी जीत ने उन्हें करियर की एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया।

क्वालीफायर की लड़ाई में, रॉबर्टो बॉटिस्टा अगुट अमेरिकी एमिलियो नवा के खिलाफ 6-3, 7-6(4) से विजेता रहे। मोनफिल्स की तरह, बॉटिस्टा अगुट अपनी 12वीं मियामी उपस्थिति बना रहा है। 2021 में सेमीफाइनलिस्ट, उनकी जीत ने इवेंट में उन्हें 15-11 तक सुधार दिया।

एलेक्सी पोपिरिन ने भी फेसुंडो डियाज अकोस्टा के खिलाफ 6-2, 6-2 के परिणाम के साथ शाम की जीत हासिल की। रात के एटीपी टूर खेल को त्वरित उत्तराधिकार के साथ समाप्त करते हुए, रोमन सफीउलिन ने डिएगो श्वार्टजमैन को 6-2, 6-4 से हराया और अलेक्जेंडर शेवचेंको ने डैनियल इलाही गैलन के खिलाफ 6-7 (4), 7-6 (4) 7-5 से मैराथन मैच जीता।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़