ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023: फ्रेंच ओपन में आज होंगे अंतिम 8 के मैच

French Open 2023: फ्रेंच ओपन में आज होंगे अंतिम 8 के मैच

टेनिस न्यूज़: French Open 2023: फ्रेंच ओपन में आज होंगे अंतिम 8 के मैच

French Open 2023: मंगलवार, 6 जून, 2023 को फ्रेंच ओपन 2023 में अंतिम आठ के मैच शुरू होंगे। सभी चार एकल मैच सेंटर कोर्ट, फिलिप-चैटरियर में खेले जाने वाले हैं। पूर्व रोलैंड गैरोस फाइनलिस्ट अनास्तासिया पाव्लुचेनकोवा चेक करोलिना मुचोवा के खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत करेंगी। दूसरी वरीय आर्यना सबलेंका का सामना पूर्व विश्व नंबर एक से होगा।

वहीं दिन के अगले मैच में 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) अपने 23वें स्लैम खिताब और तीसरे फ्रेंच ओपन खिताब के लिए अपनी खोज जारी रखने के लिए 11वीं सीड का सामना करेंगे। दिन के आखिरी मैच में शीर्ष वरीय कार्लोस अल्कारेज रात के सत्र में 2021 के उपविजेता स्टेफानोस सितसिपास से भिड़ेंगे।

French Open 2023: आज होने वाले अंतिम 8 के मैच
पुरुष एकल

नोवाक जोकोविच बनाम करेन खाचानोव – शाम 5:15 बजे

कार्लोस अल्कारेज बनाम स्टेफानोस सितसिपास – रात 11:45 बजे

महिला एकल

करोलिना मुचोवा बनाम अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा – दोपहर 2:00 बजे

आर्य सबलेंका बनाम एलिना स्वितोलिना – शाम 4:00 बजे

नोवाक जोकोविच बनाम करेन खाचानोव

नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन 2023 में अपने अभियान की सही शुरुआत की है। रोलैंड गैरोस में 17वें क्वार्टरफाइनल के रास्ते में तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने एक भी सेट नहीं गंवाया है। उन्होंने अपने पिछले चार विरोधियों को पराजित किया गया है: अलेक्सांद्र कोवासेविक, मार्टन फुकसोविक्स, एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना और जुआन पाब्लो वरिलस। जोकोविच स्पष्ट पसंदीदा के रूप में मैच में प्रवेश करते हैं, रूसी पर 8-1 का रिकॉर्ड रखते हैं, जिसमें मिट्टी पर 2-0 का रिकॉर्ड भी शामिल है।

वहीं करेन खचानोव का एक उतार-चढ़ाव वाला टूर्नामेंट रहा है। वह अपने पहले दौर के मैच में कांस्टेंट लेस्टीन से दो सेट नीचे रहने के बाद अगले तीन सेट जीतने के लिए वापस आए और अपने अगले तीन मैचों में केवल दो सेट ही गंवा पाए।

आर्यना सबलेंका बनाम एलिना स्वितोलिना

नंबर 2 वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ने अपने फ्रेंच ओपन 2023 अभियान की मजबूत शुरुआत की है। जबकि उनके पहले तीन विरोधियों ने कोई चुनौती पेश नहीं की, उनके चौथे दौर की प्रतिद्वंद्वी स्लोएन स्टीफंस ने सबालेंका का पसीना बहा दिया। स्टीफंस, हालांकि, चुनौती का सामना नहीं कर सकीं और दो सेटों में ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 चैंपियन से हार गईं।

वहीं बच्चा होने के बाद अपने पहले स्लैम में पूर्व विश्व नं 3 एलिना स्वितोलिना ने खुद के समेत सभी को चौंका दिया है। यूक्रेनी खिलाड़ी ने 26वीं वरीयता प्राप्त मार्टिना ट्रेविसन को सीधे सेटों में हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। अपने अगले दो मैचों में उन्होंने एक सेट नीचे होने के बाद स्टॉर्म सैंडर्स और अन्ना ब्लिंकोवा को हराया। उनकी सबसे बड़ी जीत अंतिम दौर में आई, क्योंकि उन्होंने नौवीं वरीयता प्राप्त डारिया कसाटकिना को सीधे सेटों में हराया।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़