ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023: फ्रेंच ओपन से पहले Novak Djokovic को लग सकती...

French Open 2023: फ्रेंच ओपन से पहले Novak Djokovic को लग सकती है रैंकिंग में दोहरी मार

टेनिस न्यूज़: French Open 2023: फ्रेंच ओपन से पहले Novak Djokovic को लग सकती है रैंकिंग में दोहरी मार

French Open 2023: इटालियन ओपन के बाद नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) द्वारा दुनिया के नंबर 1 के रूप में हटा दिया जाएगा, लेकिन एटीपी रैंकिंग में उनकी गिरावट यहीं नहीं रुक सकती है। कोहनी की समस्या के कारण मैड्रिड ओपन से नाम वापस लेने के बाद जोकोविच एक्शन में लौटने की तैयारी कर रहे हैं।

सर्बियाई खिलाड़ी का एटीपी रैंकिंग में शीर्ष से बाहर हो जाना निश्चित है, जो अल्कारेज हैं, जिन्होंने पिछले सप्ताह मैड्रिड में जीत हासिल की थी। क्योंकि उन्होंने इस महीने की शुरुआत में बार्सिलोना ओपन में अपनी जीत का समर्थन किया था।

अल्कारेज तेजी से रैंकिंग अंक इकट्ठा करने के साथ फ्रेंच ओपन में शीर्ष वरीयता प्राप्त और बाधाओं के निर्माताओं के साथ खिताब उठाने के लिए पसंदीदा के रूप में आगे बढ़ेंगे।

ये भी पढ़ें- Shanghai Masters 2023: शंघाई मास्टर्स 2023 में आइकन एथलीट के रूप में नजर आएंगे Roger Federer

French Open 2023: जोकोविच के पास इस बारे में कहने के लिए कुछ होगा। अगर वह पेरिस में अपने 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए खुद को पूरी तरह से फिट कर लेते हैं, तब तक उन्हें एटीपी रैंकिंग में एक और गिरावट देखने को मिल सकती है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि डेनियल मेदवेदेव रैंकिंग में दूसरे स्थान पर नजर गड़ाए हुए हैं। क्योंकि उनका लक्ष्य क्ले कोर्ट पर अपने सुधार को जारी रखना है। रूसी स्टार ने खुले तौर पर स्वीकार किया कि उन्हें लाल मिट्टी पर खेलने की चुनौती पसंद नहीं है, लेकिन मोंटे-कार्लो मास्टर्स में कुछ उत्साहजनक जीत के बाद अंतिम -16 में एक रन के बाद उन्होंने सतह पर अपने पैर जमाने शुरू कर दिए हैं।

जैसा कि मेदवेदेव पिछले साल रोम में नहीं खेले थे, उनके पास बचाव के लिए कोई रैंकिंग बिंदु नहीं है और अगर वह इटली की राजधानी में जीत को एक साथ देख सकते हैं तो वह अपने ऊपर होने वाले फायदे को खा सकते हैं।

अल्कारेज जोकोविच से लगभग 2000 रैंकिंग अंक आगे हो सकते हैं ।यदि वह इटालियन ओपन जीतते हैं, जबकि मेदवेदेव भी सर्बियाई से आगे निकल सकते हैं। क्योंकि वह अनंतिम रैंकिंग में उनसे 445 अंक पीछे हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़