ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023: Miyu Kato ने अपनी अयोग्यता पर की अपील

French Open 2023: Miyu Kato ने अपनी अयोग्यता पर की अपील

टेनिस न्यूज़: French Open 2023: Miyu Kato ने अपनी अयोग्यता पर की अपील

French Open 2023: एक जापानी टेनिस खिलाड़ी ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट (Grand Slam Tournament) के आयोजक के साथ फ्रेंच ओपन (French Open) में गलती से एक बॉल गर्ल को मारने वाली गेंद को मारने के लिए अयोग्य घोषित किए जाने के बाद अपील दर्ज कराई है।

काटो मियू रविवार को फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में महिला युगल मैच खेल रही थीं। अंकों के बीच हिट की गई एक गेंद सीधे कोर्ट के विपरीत दिशा में एक बॉल गर्ल को लगी।जिसकी वजह से उस लड़की की आखों से आंसू आ गए और खेल को निलंबित कर दिया गया।

टूर्नामेंट के अधिकारियों ने निर्धारित किया कि कार्रवाई लापरवाह थी और काटो और उसकी युगल साथी को अयोग्य घोषित कर दिया।

काटो ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने प्रशंसकों और बॉल गर्ल से माफी मांगी और कहा कि यह कदम जानबूझकर नहीं उठाया गया था। उन्होंने कहा कि उन्हें रोलैंड गैरोस द्वारा उसकी पुरस्कार राशि और अंकों को जब्त करके दंडित किया गया था।

ये भी पढ़ें- French Open 2023 के सेमीफाइनल Sabalenka से भिड़ेंगी Muchova

French Open 2023: काटो का कहना है कि वह ‘निर्णय स्वीकार नहीं कर सकती’
काटो ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बात की। उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें और उनकी इंडोनेशियाई युगल जोड़ीदार को पिछले दिन तीसरे दौर से बाहर कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि एक अधिकारी ने शुरू में उन्हें चेतावनी दी थी कि गेंद उन्होंने लापरवाही से कोर्ट के विपरीत दिशा में मारी थी, लेकिन विरोधी जोड़ी के विरोध के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया। टूर्नामेंट के आयोजक ने काटो को दोषी ठहराते हुए काटो और उसके साथी को अयोग्य घोषित कर दिया।

काटो ने कहा कि वह निर्णय को स्वीकार नहीं कर सकती और जानबूझकर लड़की को मारने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने एक अधिकारी से घटना के वीडियो रिकॉर्ड की जांच करने के लिए कहा था। लेकिन उन्होंने कहा कि अधिकारी ने उनके अनुरोध को यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि वह “दुर्भाग्यपूर्ण” थी।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़