ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023 : चोटिल Rafael Nadal टूर्नामेंट से हटे

French Open 2023 : चोटिल Rafael Nadal टूर्नामेंट से हटे

टेनिस न्यूज़: French Open 2023 : चोटिल Rafael Nadal टूर्नामेंट से हटे

French Open 2023 : टेनिस की दुनिया गुरुवार को राफेल नडाल के अपने फ्रेंच ओपन खिताब का बचाव करने के फैसले का इंतजार कर रही है, क्योंकि डर बढ़ रहा है कि कोर्ट के राजा का अंत निकट आ रहा है।

रिकॉर्ड 14 बार के रोलैंड गैरोस चैंपियन पेरिस में आने की पूरी उम्मीद कर रहे थे, लेकिन संकेत हैं कि उनके कूल्हे की चोट उन्हें अपने ताज का बचाव करने से रोक देगी।

नडाल शाम 4 बजे (1400 GMT) मनाकोर, मल्लोर्का में अपनी राफा नडाल अकादमी में एक समाचार सम्मेलन आयोजित करेंगे, जहां वह फ्रेंच ओपन के लिए ठीक होने के लिए काम कर रहे हैं, जिसे उन्होंने 2005 की विजयी शुरुआत के बाद से नहीं छोड़ा है।

सबसे पहले, उन्होंने यूएस, इंडियन वेल्स और मियामी में हार्ड-कोर्ट मास्टर्स इवेंट्स को छोड़ दिया, लेकिन नडाल अभी भी क्ले सीज़न के लिए तैयार नहीं थे, मोंटे कार्लो, बार्सिलोना और फिर मैड्रिड ओपन को याद कर रहे थे।

टेनिस न्यूज़: Rafael Nadal

French Open 2023 : इटैलियन ओपन ने नडाल के लिए रोलैंड गैरोस के आगे अपनी फिटनेस साबित करने का एक आखिरी मौका पेश किया, लेकिन 36 वर्षीय को बाहर निकलने के लिए मजबूर होना पड़ा, भले ही उन्होंने कहा कि उनका नया उपचार कार्यक्रम कुछ प्रगति कर रहा था।

स्पैनिश स्पोर्ट्स वेबसाइट रेलेवो ने बुधवार को लिखा, “वह अपने करियर के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट को मिस करेंगे।

रिपोर्टों के बावजूद, नडाल के प्रवक्ता ने कहा कि उनका निर्णय और इसके कारणों का पता तब चलेगा जब खिलाड़ी गुरुवार को बोलेंगे।

टेनिस प्रशंसकों को उम्मीद थी कि नडाल और नोवाक जोकोविच, जो प्रत्येक ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए बराबरी पर हैं, रोलैंड गैरोस में रिकॉर्ड-विस्तार वाले 23वें स्थान के लिए लड़ाई करने में सक्षम होंगे, लेकिन इसकी संभावना कम दिखती है।

इसके बजाय, इस बात की चिंता है कि चोटें नडाल के करियर के अंत की ओर ले जा रही हैं।

टेनिस न्यूज़: French Open 2023

French Open 2023 : नडाल ने अपने पूरे करियर में घुटने, कलाई और पैर की समस्याओं से संघर्ष किया है, हालांकि पिछले एक साल में उनकी शारीरिक समस्याओं में तेजी आई है।

2022 में फ्रेंच ओपन जीतने के बाद, अपने पैर में दैनिक दर्द-निवारक इंजेक्शन प्राप्त करने के बाद, नडाल का साल खराब हो गया।

पेट में खिंचाव के कारण वह सेमीफाइनल से पहले विंबलडन से हट गए।

स्पैनियार्ड कभी भी यूएस ओपन में पूरी तरह से सहज नहीं दिखे और चौथे राउंड में फ्रांसेस टियाफो से हार गए।

मेलबोर्न में जनवरी में मैकेंज़ी मैकडॉनल्ड के हाथों चौंकाने वाली हार के बाद नडाल को अपने घावों को चाटने और अपने कूल्हे की चोट को ठीक करने के लिए छह से आठ सप्ताह तक का समय लगा, लेकिन समस्या बढ़ती चली गई।

अब उसका प्रिय रोलैंड गैरोस गिरने वाला अगला डोमिनोज़ हो सकता है, और यदि ऐसा होता है, तो उसके पीछे बहुत से लोग नहीं रह सकते हैं।

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़