ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023:फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची Iga Swiatek

French Open 2023:फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची Iga Swiatek

टेनिस न्यूज़: French Open 2023:फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची Iga Swiatek

French Open 2023: वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वेटेक (Iga Swiatek) रोलैंड गैरोस में अपने लगातार दूसरे फाइनल में पहुंची। डिफेंडिंग चैंपियन ने गुरुवार, 8 मई 2023 को फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में 6-2, 7-6 से जीत के साथ बीट्रीज हद्दाद मैया (Beatriz Haddad Maia) के सपने को समाप्त कर दिया और अब रोलैंड गैरोस में दो बार की चैंपियन फाइनल में शनिवार को करोलिना मुचोवा से भिड़ेंगी।

सबालेंका की हार के साथ-साथ स्वेटेक की जीत ने यह भी सुनिश्चित किया कि मुचोवा के खिलाफ परिणाम जो भी हो, रोलांड गैरोस के समाप्त होने के बाद पोल नंबर 1 रैंकिंग बरकरार रखेंगी।

स्वेटेक ने बाद में कहा कि, “मैं फिर से फाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हूं।” “यह एक कठिन मैच था, और विशेष रूप से दूसरा सेट, हर बिंदु गिना गया। कुछ क्षणों में यह तनावपूर्ण था, इसलिए मुझे खुशी है कि मैं वास्तव में ठोस था और टाईब्रेकर में इसे बंद करने में सक्षम था। यह आसान नहीं था और बीट्रीज़ ने वास्तव में अच्छा खेला। मैं बस खुश हूं।”

ये भी पढ़ें- Stuttgart Open: Alexander Zverev ने Wild Card स्वीकार किया

French Open 2023: टोरंटो में पिछली गर्मियों में हार्ड कोर्ट पर स्वेटेक को तीन सेटों में हराने वाले हद्दाद मैया टाईब्रेक में 5-3 से आगे थीं और उनके पास मैच को 6-5 से आगे बढ़ाने का मौका था, लेकिन उस समय नेट में फोरहैंड से चूक गईं।

ब्राजिलियन जो चौथे राउंड और क्वार्टर फाइनल में एक सेट से जीतकर रोलैंड गैरोस सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अपने देश की पहली महिला बनीं, पहले दूसरे सेट में 3-1 से आगे थीं, और स्वेटेक की सर्विस के ख़िलाफ़ तीन ब्रेक पॉइंट 4-4 पर भी थीं।

हद्दाद मैया के खिलाफ 0-1 से आमने-सामने आने के बाद स्वेटेक मुचोवा के खिलाफ अपनी जीत को फिर से दोहराया। क्योंकि चेक ने चार साल पहले प्राग में अपनी एकमात्र पिछली बैठक – 4-6, 6-1, 6-4 जीती थी।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़