ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023:इस वजह से मुश्किल में पड़ सकते हैं जोकोविच

French Open 2023:इस वजह से मुश्किल में पड़ सकते हैं जोकोविच

टेनिस न्यूज़: French Open 2023:इस वजह से मुश्किल में पड़ सकते हैं जोकोविच

French Open 2023: कोसोवो ओलंपिक समिति (KOK) ने राजनीतिक तनाव पैदा करने के लिए 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने का फैसला किया है। जहां उन्होंने रोलैंड गैरोस में अपना पहला राउंड मैच जीतने के बाद कैमरा लेंस पर “कोसोवो सर्बिया का दिल है” लिखने के बाद सर्ब के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) से कार्रवाई करने को कहा है। जोकोविच ने उसी दिन संदेश लिखा था कि ज़्वेकन के कोसोवो शहर में सर्ब प्रदर्शनकारियों के साथ संघर्ष में नाटो के 30 शांति रक्षक सैनिक घायल हो गए थे, जहां जोकोविच के पिता बड़े हुए थे।

सर्बियाई अधिकारियों ने कहा कि झड़पों में 52 प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं। सर्बों द्वारा बहिष्कार किए गए चुनावों के बाद उत्तरी कोसोवो के सर्ब-बहुल क्षेत्र में जातीय अल्बानियाई महापौरों के पदभार ग्रहण करने के बाद हिंसा भड़क उठी।

विश्व नंबर तीन ने बाद में कहा कि वह किसी भी तरह के संघर्ष के खिलाफ थे। लेकिन उन्होंने अपने बयान का बचाव किया और कोसोवो की स्थिति को “मिसाल” बताया।

ये भी पढ़ें- French Open Highlights:फ्रेंच ओपन के चौथे दिन की हाइलाइट्स

French Open 2023: इस मामले पर केओके अध्यक्ष
कोसोवो की ओलंपिक समिति (केओके) के अध्यक्ष इस्मेत क्रास्निकी ने एक बयान में कहा कि, “नोवाक जोकोविच ने फिर से सर्बियाई राष्ट्रवादियों के प्रचार को बढ़ावा दिया है और ऐसा करने के लिए खेल मंच का इस्तेमाल किया है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैच के बाद इस तरह की सार्वजनिक शख्सियत द्वारा बिना किसी पछतावे के दिए गए बयानों का सीधा परिणाम दोनों देशों के बीच तनाव और हिंसा के स्तर को बढ़ाता है,” उन्होंने आईओसी से जांच करने का आग्रह किया।”

आईओसी ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

मंगलवार को कोसोवो के टेनिस महासंघ ने कहा कि जोकोविच की टिप्पणी “अफसोसजनक” थी, उन पर तनाव फैलाने के लिए एक प्रसिद्ध व्यक्तित्व के रूप में अपनी स्थिति का उपयोग करने का आरोप लगाया।

नाटो जिसके वर्तमान में कोसोवो में लगभग 4,000 सैनिक हैं, हिंसा को रोकने के लिए 700 अतिरिक्त सैनिकों को भेजेगा और एक और बटालियन को हाई अलर्ट पर रखेगा। क्योंकि अशांति तेज हो गई है।

रिकॉर्ड 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब का पीछा कर रहे जोकोविच बुधवार को हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स के खिलाफ दूसरे दौर का मैच खेलने के लिए तैयार हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़