ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023:सेमीफाइनल में अल्कारेज से भिड़ेंगे जोकोविच

French Open 2023:सेमीफाइनल में अल्कारेज से भिड़ेंगे जोकोविच

टेनिस न्यूज़: French Open 2023:सेमीफाइनल में अल्कारेज से भिड़ेंगे जोकोविच

French Open 2023: इस साल फ्रेंच ओपन का बहुप्रतीक्षित संघर्ष आज यानी 9 जून 2023 को दर्शकों को देखने को मिलेगा। जहां वर्ल्ड नंबर 1 कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz ) रोलैंड गैरोस में एक हाई-वोल्टेज सेमीफाइनल प्रतियोगिता में 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) से भिडे़ंगे।

ये भी पढ़ें- French Open 2023 के सेमीफाइनल में Ruud से भिड़ेंगे Zverev

शीर्ष वरीय कार्लोस अल्कारेज क्ले कोर्ट मेजर के फाइनल में अपनी पहली उपस्थिति पर नजरें गड़ाए हुए हैं। वह अपने करियर में पहली बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। तारो डेनियल के खिलाफ दूसरे दौर में एक सेट हारने के अलावा, अल्कारेज ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करते हुए अन्य सभी मैचों में अपना दबदबा बनाया। उन्होंने 26वीं वरीयता प्राप्त डेनिस शाओलोव और 17वीं वरीयता प्राप्त लोरेंजो मुसेटी को हराकर क्वार्टर फाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ संघर्ष किया।

ग्रीक के खिलाफ वह पहले दो सेटों में सिर्फ तीन गेम ड्राप करके हावी रहे और तीसरे सेट में टाई-ब्रेकर जीतकर 6-2, 6-1, 7-6 से जीत दर्ज की और अब सेमीफाइनल की जीत सुनिश्चित करेगी कि अल्कारेज एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बना रहेंगे या नहीं।

वहीं अपने 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर नजरें गड़ाए नोवाक जोकोविच भी विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हालांकि उन्हें नंबर 1 रैंकिंग हासिल करने के लिए टूर्नामेंट में खिताब जीतना होगा। तीसरी सीड ने अपने अभियान की सही शुरुआत की। क्योंकि उन्होंने पहले चार राउंड में सीधे सेटों में अलेक्सांद्र कोवासेविक, मार्टन फुकसोविक्स, अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना और जुआन पाब्लो वरिलास को हराया।

क्वार्टर फाइनल में उन्होंने 11वीं वरीयता प्राप्त करेन खाचानोव के खिलाफ पहला सेट गंवा दिया। हालांकि उन्होंने संघर्ष किया और 4-6, 7-6, 6-2, 6-4 से जीत हासिल की। 36 वर्षीय फ्रेंच ओपन में अपने सातवें फाइनल में पहुंचने के लिए बोली लगा रहे हैं।

French Open 2023: कार्लोस अल्कारेज बनाम नोवाक जोकोविच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड
कार्लोस अल्कराज नोवाक जोकोविच के खिलाफ हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में 1-0 से आगे हैं। 20 वर्षीय ने पिछले साल मैड्रिड मास्टर्स में अपनी पिछली बैठक में जोकोविच को हराया था। दोनों खिलाड़ी क्ले कोर्ट पर एक और मुंह में पानी लाने वाली भिड़ंत के लिए तैयार हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़