ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023: सेमीफाइनल में पहुंचे Alcaraz और Djokovic

French Open 2023: सेमीफाइनल में पहुंचे Alcaraz और Djokovic

टेनिस न्यूज़: French Open 2023: सेमीफाइनल में पहुंचे Alcaraz और Djokovic

French Open 2023: कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) ने अपने करियर में पहली बार फ्रेंच ओपन 2023 के सेमीफाइनल में स्टेफानोस सितसिपास को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अल्कारेज ने मंगलवार, 6 जून, 2023 को 6-2, 6-1, 7-6 से जीत हासिल की। ​​इससे पहले दिन में 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने 11वीं वरीयता प्राप्त करेन खाचानोव को चार सेटों में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जोकोविच पहला सेट 4-6 से हार गए थे। सर्बियाई ने हालांकि वापसी की और अगले तीन सेट जीते। वहीं दूसरी वरीय आर्यना सबालेंका ने भी एलिना स्वितोलिना को 6-4, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

ये भी पढ़ें- French Open 2023 के सेमीफाइनल में पहुंची Aryna Sabalenka

French Open 2023: फ्रेंच ओपन 2023 के क्वार्टर फाइनल मैच

पुरुष एकल

नोवाक जोकोविच ने करेन खाचानोव को 4-6, 7-6, 6-2, 6-4 से हराया

कार्लोस अल्कारेज ने स्टेफानोस सितसिपास को 6-2, 6-1, 7-6 से हराया

महिला एकल

करोलिना मुचोवा ने अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा 7-5, 6-2 से हराया

आर्यना सबलेंका ने एलिना स्वितोलिना को 6-4, 6-4 से हराया

नोवाक जोकोविच बनाम करेन खाचानोव
तीसरे वरीय नोवाक जोकोविच ने करेन खाचानोव के शुरुआती बैराज का सामना करते हुए क्ले-कोर्ट मेजर में अंततः आराम से 4-6, 7-6(0), 6-2, 6-4 से क्वार्टर फाइनल जीत हासिल की। जोकोविच ने शुरुआती दो सेटों में ब्रेक प्वाइंट हासिल नहीं किया, लेकिन कोर्ट फिलिप-चैटरियर पर दूसरे सेट के टाई-ब्रेक से 3 घंटे, 38 मिनट की जीत हासिल करने के लिए अपने स्तर को शानदार ढंग से बढ़ाया।

जोकोविच ने अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में कहा कि, “मुझे लगता है कि वह पहले दो सेटों में से अधिकांश के लिए बेहतर खिलाड़ी थे।” “मैं अपनी लय पाने के लिए संघर्ष कर रहा था। मैंने बहुत सारी अप्रत्याशित गलतियां कीं और मैच में काफी धीमी गति से आया, काफी सुस्त। लेकिन मैंने सही दूसरा-सेट टाई-ब्रेक खेला, वास्तव में उस क्षण से मैंने शुरुआत में कुछ स्तरों की तुलना में उच्च स्तर पर खेला।

कार्लोस अल्कारेज बनाम स्टेफानोस सितसिपास
रोलैंड गैरोस में मंगलवार रात कार्लोस अल्कारेज ने स्टेफानोस सितसिपास पर 6-2, 6-1, 7-6 (5) से जीत हासिल की और शुक्रवार को नोवाक जोकोविच के खिलाफ सेमीफाइनल प्रदर्शन की स्थापना की। उन्होंने केवल एक गेम में ब्रेक प्वाइंट का सामना किया, क्योंकि सितसिपास अंतिम सेट में देर से ब्रेक लेकर जीवित रहे और अंततः 2 घंटे, 12 मिनट के बाद अपने छठे मैच प्वाइंट पर जीत को सील कर दिया।

“मैं हर समय खुद पर विश्वास करता हूं। मैं कहूंगा कि यह सबसे महत्वपूर्ण बात है – न केवल मेरे लिए, मैं हर किसी के लिए कहूंगा, खुद पर विश्वास करते हुए, “अल्कारेज ने कोर्ट में कहा जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने इतना मजबूत प्रदर्शन कैसे किया। “मैं हमेशा सोचता हूं कि मैं इस स्तर पर इस तरह के मैच खेलने जा रहा हूं। मैं कहूंगा कि यह सब कुछ की कुंजी है … खुशी के साथ। यही कुंजी है। अगर अल्कारेज अपने दूसरे बड़े फाइनल में पहुंचने के लिए जोकोविच को हरा देते हैं, तो वह टूर्नामेंट के बाद नंबर 1 एटीपी रैंकिंग बरकरार रखेंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़