ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीFrench Open 2023:सेमीफाइनल में हो सकता है Alcaraz- Djokovic

French Open 2023:सेमीफाइनल में हो सकता है Alcaraz- Djokovic

टेनिस न्यूज़: French Open 2023:सेमीफाइनल में हो सकता है Alcaraz- Djokovic

French Open 2023: वर्ष का दूसरा ग्रैंड स्लैम, फ्रेंच ओपन 28 मई 2023 को शुरू होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस बड़े आयोजन से पहले टूर्नामेंट का ड्रॉ गुरुवार, 25 मई 2023 को घोषित किया गया है। 20 वर्षीय कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) शीर्ष पर होंगे। पुरुष एकल के सेमीफाइनल में उनका सामना नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) से होना तय है। डिफेंडिंग चैंपियन इगा स्वेटेक महिला सिंगल्स ड्रॉ में सुर्खियों में हैं। नीचे ड्रॉ का पूरा विवरण देखें।

ये भी पढ़ें- French Open 2023 से Paula Badosa ने लिया अपना नाम वापस

French Open 2023: पुरुषों के एकल ड्रॉ
डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल हिप फ्लेक्सर की चोट से उबरने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 2004 के बाद यह पहली बार होगा जब 14 बार के रोलैंड गैरोस चैंपियन टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे।

उनके हमवतन और दुनिया के नंबर एक कार्लोस अल्कारेज टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त होंगे। यह पहली बार होगा जब 20 वर्षीय अपने करियर में शीर्ष वरीयता प्राप्त ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगे।

वह ड्रॉ की पहली तिमाही सुर्खियों में है। वह क्वालीफायर का सामना करके अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। अल्कारेज और स्टेफानोस सितसिपास को ड्रॉ में एक ही क्वार्टर में रखा गया है। इस बीच नोवाक जोकोविच और अल्कारेज के बीच एक ब्लॉकबस्टर सेमीफाइनल मुकाबला होने की बहुत संभावना है। क्योंकि सर्बियाई खिलाड़ी अल्कारेज के समान आधे में है।

नोवाक जोकोविच जो अपना 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त हैं। वह पहले दौर में एलेक्जेंडर कोवासेविच का सामना कर अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। जोकोविच का क्वार्टरफाइनल प्रतिद्वंद्वी एंड्रे रुबलेव होने की संभावना है।

इस बीच डेनियल मेदवेदेव जो दूसरी वरीयता प्राप्त हैं, ड्रॉ के निचले आधे हिस्से का नेतृत्व करते हैं। वह क्वालीफायर का सामना करके अपने अभियान की शुरुआत करते हैं। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना इटली के जननिक सिनर से हो सकता है।

इसके साथ ही चौथी वरीयता प्राप्त कैस्पर रुड और छठी वरीयता प्राप्त कैस्पर रुड तीसरी तिमाही में मौजूद हैं। इन दोनों के क्वार्टर फाइनल में भिड़ंत की संभावना है। वे हाल ही में इतालवी ओपन में सेमीफाइनल चरण में मिले थे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़