ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीForbes Highest Paid Player: रोजर फेडरर हैं 2022 में सबसे अधिक कमाई...

Forbes Highest Paid Player: रोजर फेडरर हैं 2022 में सबसे अधिक कमाई करने वाले टेनिस खिलाड़ी, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

टेनिस न्यूज़: Forbes Highest Paid Player: रोजर फेडरर हैं 2022 में सबसे अधिक कमाई करने वाले टेनिस खिलाड़ी, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Forbes Highest Paid Player: फोर्ब्स ने खुलासा किया है कि दुनिया के पूर्व नंबर 1 रोजर फेडरर (Roger Federer) ने लगभग 14 महीने तक कोई मैच नहीं खेलने के बावजूद 17वें साल दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टेनिस खिलाड़ियों की सूची में अपना स्थान बरकरार रखा है। 41 वर्षीय फेडरर ने पिछले साल विंबलडन (Wimbledon) के बाद अपने घुटने के एक और ऑपरेशन के बाद से नहीं खेला है।

हालांकि 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने अभी भी पिछले 12 महीनों में करों और एजेंटों की फीस से पहले अनुमानित $ 90 मिलियन की कमाई की है। वहीं जापान की नाओमी ओसाका, जिन्होंने चार मेजर जीते हैं, वह पिछले एक साल में लगभग 56.2 मिलियन डॉलर की कमाई के बाद सूची में दूसरे स्थान पर हैं। 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने चार बार के एनबीए चैंपियन लेब्रोन जेम्स और जून में एक नई खेल एजेंसी के साथ साझेदारी में एक नई मीडिया कंपनी शुरू की थी।

ये भी पढ़ें- US Open 2022 : सेरेना विलियम्स यूएस ओपन में डंका कोविनिक का सामना करेंगी जल्द करने वाली है रिटायरमेंट की घोषणा

वह 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना विलियम्स से अधिक कमाई करने वाली सबसे अधिक भुगतान पाने वाली महिला टेनिस खिलाड़ी हैं, जो अगले सप्ताह शुरू होने वाले यूएस ओपन के बाद रिटायर होने वाली हैं। इन दोनों के अलावा विलियम्स ने इस साल 35.1 मिलियन डॉलर की कमाई की है, जिसमें पूर्व पुरुषों के नंबर एक राफेल नडाल 31.4 मिलियन डॉलर और नोवाक जोकोविच 27.1 मिलियन डॉलर की कमाई पर हैं।

यूएस ओपन चैंपियन एम्मा रादुकानू ने पिछले साल स्टारडम हासिल करने के बाद इस सूची उस समय अपनी शुरुआत की थी जब वह ओपन एरा में ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा करने वाली पहली क्वालीफायर बनीं थीं। यह ब्रिटिश किशोरी 21.1 मिलियन डॉलर के साथ सूची में छठे स्थान पर है जबकि पुरुष यूएस ओपन चैंपियन और दुनिया के नंबर एक डेनियल मेदवेदेव 19.3 मिलियन डॉलर के साथ सातवें स्थान पर हैं।

केई निशिकोरी (13.2 मिलियन डॉलर) और वीनस विलियम्स (12 मिलियन डॉलर) आठवें और नौवें स्थान पर हैं, जबकि स्पेनिश सनसनी कार्लोस अल्कराज ($ 10.9 मिलियन) टॉप 10 से बाहर हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़