ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीRome Open 2023 के सेमीफाइनल में पहुंची Elena Rybakina

Rome Open 2023 के सेमीफाइनल में पहुंची Elena Rybakina

टेनिस न्यूज़: Rome Open 2023 के सेमीफाइनल में पहुंची Elena Rybakina

Rome Open 2023: दुनिया की नंबर 1 इगा स्वेटेक (Iga Swiatek) की चोट के कारण एलेना रयबकिना (Elena Rybakina) बुधवार को अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले से 2-6, 7-6 (3), 2-2 (सेवानिवृत्त) से रिटायर होने के बाद इंटरनैशनल बीएनएल डी ‘इटालिया में चली गईं।

दूसरे सेट टाईब्रेक के अंत में स्वेटेक ने फोरहैंड के लिए छलांग लगाई और फिर अपने दाहिने पैर की ओर इशारा करते हुए ऊपर खींच लिया। रयबकिना के सेट से बाहर होने के बाद, पोल को आंसू में दिखाया गया था। क्योंकि एक फिजियो द्वारा ऑफ-कोर्ट मेडिकल टाइम आउट के लिए लॉकर रूम में जाने से पहले उनका मूल्यांकन किया गया था।

फिर से शुरू होने पर स्वेटेक के सामने यह जोड़ी गतिरोध बनी रही थी – जो अपनी ऊपरी जांघ पर टैप करके कोर्ट में लौटीं – अंततः मैच को 2-2 पर समय दिया गया, जिससे रयबकिना को सेमीफाइनल में भेजा गया।

मैच के अचानक समाप्त होने से पहले स्वेटेक और रयबकिना सीजन की अपनी तीसरी बैठक और कुल मिलाकर चौथी मुठभेड़ में मारक क्षमता ला रही थीं। ऑस्ट्रेलियन ओपन और इंडियन वेल्स में रयबकिना से हारने के बाद स्वेटेक अपना बदला लेने के लिए उत्सुक थीं- इस सीजन में स्वेटेक की कुल पांच हार में से दो और वह पहले सेट में शुरुआती डबल ब्रेक के साथ उड़ान शुरू करने के लिए तैयार थीं।

ये भी पढ़ें- Rafael Nadal News: क्या राफेल नडाल लेने जा रहे हैं संन्यास?

Rome Open 2023: स्वेटेक ने अपने प्रतिद्वंद्वी के तेजतर्रार स्ट्रोक को नकारते हुए, रयबकिना को आगे बढ़ने के लिए अपने कोर्ट कवरेज और शॉटमेकिंग का इस्तेमाल किया। कजाख खिलाड़ी, जिनका सबसे अच्छा परिणाम तेज सतहों पर आया है, शुरुआती सेट में उमस भरी परिस्थितियों में स्वोटेक के माध्यम से हिट करने के लिए संघर्ष कर रही थीं।

मौजूदा विंबलडन चैंपियन ने 2-4 की कमी से उबरने और टाईब्रेक तक ले जाने के लिए दूसरे चरण में कदम रखा। रयबकिना ने शुरुआती मिनी-ब्रेक हासिल किया और अपनी बढ़त बनाए रखी, इससे पहले कि स्वेटेक 3/6 पर रुकीं और उनके दाहिने पैर को छू लिया। लॉकर रूम में उपचार प्राप्त करने के बाद स्वेटेक ने तीसरे सेट में चार और गेम खेले, अंत में अपनी टीम को इशारा करने और मैच से रिटायर होने से पहले।

दो बार की डिफेंडिंग चैंपियन स्वोटेक रोम में अपनी लगातार 15वीं जीत के लिए जा रही थी और अब नंबर 7 सीड रयबकिना का सामना रोम फाइनल में जगह बनाने के लिए नंबर 20 जेलेना ओस्टापेंको से होगा।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़