ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMiami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंची Elena Rybakina

Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंची Elena Rybakina

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंची Elena Rybakina

Miami Open 2024: कजाकिस्तान की नंबर 4 वरीयता प्राप्त एलेना रयबाकिना (Elena Rybakina) ने गुरुवार रात मियामी ओपन के दूसरे दौर में डेनिश क्वालीफायर क्लारा टॉसन (Clara Tauson) को 3-6, 7-5, 6-4 से हराकर जीत हासिल की। पिछले साल की मियामी ओपन उपविजेता रयबाकिना को 91वीं रैंकिंग वाली टौसन के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए 2 घंटे और 27 मिनट का समय लगा। लगातार चार बार मियामी ओपन खेलने वाली रयबाकिना टूर्नामेंट में तीसरे दौर से पहले कभी नहीं हारी हैं।

रयबाकिना ने कहा कि , “मैंने कोर्ट पर कई घंटे गंवाए,” जो महीने की शुरुआत में अपने इंडियन वेल्स खिताब का बचाव करने में असमर्थ रही थी। “बेशक अब, हर मैच, हर घंटे मैं कोर्ट पर उतरती हूं, मैं बस बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करना चाहती हूं।”

पिछले साल फाइनल में अपने प्रदर्शन को याद करते हुए, रयबाकिना ने कहा, “हर मैच एक लड़ाई थी, इसलिए मैं इस सप्ताह भी ऐसी ही उम्मीद करती हूं, और बस मैच दर मैच आगे बढ़ूंगी।”

ये भी पढ़ें- Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंचे Gael Monfils

Miami Open 2024: गुरुवार की रात रयबाकिना ने साल की अपनी 18वीं मैच जीत हासिल की। इस सीजन में मैच जीतने के मामले में वह एम्मा नवारो के साथ दूसरे स्थान पर हैं; केवल विश्व नंबर 1 इगा स्वेटेक ने 2024 में 20 से अधिक जीत हासिल की हैं।

लेकिन 2023 विंबलडन चैंपियन रयबाकिना को पूर्व जूनियर नंबर 1 टॉसन को रोकने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ी, जो हाल के वर्षों में चोटों से जूझ रही हैं, विशेष रूप से 2022 में जब पीठ की बीमारियों ने उनके सीजन में बाधा डाली।

जब धूल जम गई, तो यह रयबाकिना ही थी जो 2-0 की आमने-सामने की बढ़त के साथ मैच से बाहर हो गई, इससे पहले उन्होंने 2019 में बस्ताद में टौसन को हराया था। क्वालीफायर को रोककर, रयबकिना ने टौसन को अपने करियर की पहली शीर्ष 5 जीत से वंचित कर दिया।

बिग-सर्विंग रयबाकिना कुल ऐस में वर्ष के लिए दूसरे स्थान पर हैं (केवल करोलिना प्लिस्कोवा से पीछे), लेकिन वह हथियार शुरुआती फ्रेम में अनुपयोगी था, जहां टौसन ने एक सेट के लाभ के रास्ते में तीन बार सर्विस तोड़ी।

रयबाकिना ने दूसरे सेट में शुरुआती बढ़त ले ली, लेकिन टौसन ने अपने पावर गेम से उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रखा। टौसन ने 5-4 पर रयबाकिना की सर्विस पर दो सेट प्वाइंट मिटा दिए, 5-5 से ब्रेक लिया और रैंकिंग के हिसाब से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ जीत के करीब पहुंच गईं।

हालांकि, रयबाकिना ने अपने शानदार खेल का इस्तेमाल करते हुए लगातार अगले आठ अंक हासिल किए और दूसरा सेट अपने नाम कर लिया। रयबाकिना ने मैच को एक-एक सेट पर बराबर करने के लिए विजयी ओवरहेड क्रैक किया – उस सेट में उनका 16वां विजेता था।

टौसन ने झुकने से इनकार कर दिया और तीसरे सेट में 3-1 की बढ़त से दो बार एक अंक दूर थीं। लेकिन रयबाकिना उस जाम से बाहर निकल गईं और 2-2 पर पहुंच गईं, फिर पासिंग विनर के साथ 3-2 की बढ़त के लिए महत्वपूर्ण ब्रेक हासिल किया।

टौसन शेष संघर्ष के दौरान करीब रहीं, लेकिन रयबाकिना ने उन्हें कभी भी ब्रेक हासिल करने की अनुमति नहीं दी। 2023 मियामी फाइनलिस्ट को अंततः जीत हासिल करने के लिए अपने तीसरे मैच प्वाइंट पर फोरहैंड विजेता मिला।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़