ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़समाचारDubai Tennis Championships: इस टूर्नामेंट का नेतृत्व करेंगी Iga Swiatek और Aryna...

Dubai Tennis Championships: इस टूर्नामेंट का नेतृत्व करेंगी Iga Swiatek और Aryna Sabalenka

टेनिस न्यूज़: Dubai Tennis Championships: इस टूर्नामेंट का नेतृत्व करेंगी Iga Swiatek और Aryna Sabalenka

Dubai Tennis Championships: वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वेटेक (Iga Swiatek) और ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन आर्यना सबलेंका (Aryna Sabalenka) दुबई टेनिस चैंपियनशिप में ड्रॉ में शीर्ष पर हैं, जो 2023 सीजन की पहली डब्ल्यूटीए 1000 प्रतियोगिता है। यह टूर्नामेंट रविवार से शुरू हो रहा है। स्वेटेक ड्रॉ के शीर्ष चतुर्थांश में पहले स्थान पर है और शीर्ष 8 सीड्स की तरह उन्हें भी पहले दौर में बाई मिली है। जहां दूसरे राउंड में उनका मुकाबला लेयला फर्नांडीज से होने की संभावना है।

स्वेटेक के क्वार्टर को नंबर 6 सीड मारिया सककारी द्वारा एंकर किया जा रहा है, जो अगली सबसे बड़ी सीड हैं। लिंज और दोहा में लगातार सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद सककारी दूसरे दौर में मार्केटा वोंद्रोसोवा या करोलिना प्लिस्कोवा के खिलाफ खेलेंगी।

ये भी पढ़ें- Qatar Open 2023: यहां जानें कतर ओपन का पूरा शेड्यूल, प्राइज मनी और लाइव स्ट्रीमिंग की डिटेल्स

Dubai Tennis Championships: ड्रॉ के दूसरे हाफ में शीर्ष दो वरीयता प्राप्त नंबर 4 सीड कैरोलिन गार्सिया और नंबर 5 सीड कोको गौफ हैं। इस खंड में सेमीफाइनल विक्टोरिया अजारेंका और ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन एलेना रयबकिना भी शामिल हैं। नंबर 9 वरीयता प्राप्त रायबाकिना टूर्नामेंट के ब्लॉकबस्टर पहले दौर में बियांका एंड्रीस्कू के खिलाफ उतरेंगी, जबकि अजारेंका अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा के खिलाफ खेलेगी।

नंबर 3 सीड जेसिका पेगुला और नंबर 8 सीड बेलिंडा बेनकिक तीसरी तिमाही के कोने के रूप में काम करती हैं। दोनों महिलाएं दुबई जाने वाली खतरनाक स्थिति में हैं, बेनकिक ने अबू धाबी में वर्ष की अपनी दूसरी चैंपियनशिप जीतने के बाद छह मैचों की जीत की लकीर खींची है। पेगुला जिन्होंने पहले कोको गौफ के साथ युगल चैंपियनशिप जीती थी, पहले से ही दोहा फाइनल में है। जहां वह स्वेटेक के खिलाफ खेलेंगी।

सबलेंका नंबर 2 सीड, जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपनी पहली बड़ी चैंपियनशिप जीतने के बाद अंतिम ब्रैकेट का नेतृत्व कर रही हैं। जहां जिल टीचमैन या लिंज़ चैंपियन अनास्तासिया पोटापोवा उनकी पहली प्रतिद्वंद्वी होंगी। सबलेंका के क्वार्टर में सीड नंबर 7 डारिया कसात्किना, नंबर 12 पेट्रा क्वितोवा और नंबर 13 जेलेना ओस्टापेंको भी हैं। डबल्स ड्रॉ में नंबर 1 और नंबर 2 वरीयता प्राप्त दो जोड़े हैं। जिन्होंने क़तर टोटल एनर्जी ओपन फ़ाइनल में प्रतिस्पर्धा की थी।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़