ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसDubai Tennis Championships : दुबई टेनिस चैंपियनशिप 2022

Dubai Tennis Championships : दुबई टेनिस चैंपियनशिप 2022

टेनिस न्यूज़: Dubai Tennis Championships : दुबई टेनिस चैंपियनशिप 2022

Dubai Tennis Championships : दुबई टेनिस चैंपियनशिप (Dubai Tennis Championships) 2022 एटीपी 500 इवेंट और डब्ल्यूटीए 500 टूर्नामेंट दोनों इवेंट दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में एविएशन क्लब टेनिस सेंटर में आयोजित किए गए थे. महिलाओं का टूर्नामेंट 14 से 19 फरवरी तक और पुरुषों का टूर्नामेंट 21 से 26 फरवरी तक हुआ.

दुबई टेनिस चैंपियनशिप या दुबई ओपन (प्रायोजन कारणों से दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के रूप में भी जाना जाता है) (पूर्व में बार्कलेज दुबई टेनिस चैंपियनशिप और दुबई ड्यूटी फ्री मेन्स एंड विमेन चैंपियनशिप के रूप में प्रायोजन कारणों के लिए जाना जाता है) एक पेशेवर टेनिस टूर्नामेंट है. जिसका स्वामित्व है और दुबई ड्यूटी फ्री द्वारा आयोजित और आउटडोर हार्डकोर्ट पर दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में सालाना आयोजित किया जाता है.

ये भी पढ़ें- Indian Tennis Player : भारतीय टेनिस खिलाड़ी वैश्विक सुपरस्टार के रूप में उभरे हैं

Dubai Tennis Championships : टूर्नामेंट फरवरी के अंत में होता है और पुरुषों और महिलाओं दोनों इस आयोजन में होते है. टूर्नामेंट शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक के संरक्षण में होता है. 2001 में एटीपी ने टूर्नामेंट को एटीपी 250 स्तर से एक अधिक प्रतिष्ठित एटीपी 500 स्तर के टूर्नामेंट में अपग्रेड किया. डब्ल्यूटीए टूर पर, यह सालाना डब्ल्यूटीए 1000 स्तर के टूर्नामेंट और डब्ल्यूटीए 500 स्तर के टूर्नामेंट के बीच वैकल्पिक होता है। 1990 के दशक से पहले ब्रिटिश दूतावास में एक वार्षिक दुबई टेनिस चैंपियनशिप खेली जाती थी.

दुबई टेनिस चैंपियनशिप 2021 तक पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए समान पुरस्कार राशि देने के लिए प्रो टेनिस इतिहास में तीसरा टूर्नामेंट था.कोर्ट्स में आमतौर पर मध्यम-तेज़ गति होती है जिसे शंघाई और स्विस इंडोर (बेसल) कोर्ट्स की गति के समान माना जाता है. दुबई टेनिस चैंपियनशिप की शुरुआत 1993 में एविएशन क्लब में एटीपी 250 टूर्नामेंट के रूप में हुई थी। उस समय कोई औपचारिक स्टेडियम नहीं था और टूर्नामेंट को सभी कोर्ट्स में कुल 3000 दर्शकों की मेजबानी के लिए अस्थायी मचान बैठने से घिरे हार्डकोर्ट पर आयोजित किया गया था.

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़