ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामDominic Thiem को हंगरी में सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ा

Dominic Thiem को हंगरी में सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ा

टेनिस न्यूज़: Dominic Thiem को हंगरी में सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ा

Atp Challenger Tournament : ऑस्ट्रियाई ने आत्मविश्वास हासिल करने के लिए सनशाइन डबल को छोड़कर एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया। जबकि अन्य लोग इंडियन वेल्स में इससे जूझ रहे थे, थिएम ने हंगरी में स्ज़ेकेसफेहरवार की ओर अपना रास्ता बना लिया।

टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के रूप में, वर्तमान में केवल विश्व रैंकिंग में 91वें स्थान पर होने के बावजूद उन्हें प्रतियोगिता में साथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में से एक से मुकाबला करने से पहले कम से कम दो अपेक्षाकृत आसान मैच खेलने का मौका दिया गया था।

हालाँकि, थिएम उन मैचों में से एक में भी नहीं पहुंच पाया, क्योंकि वह इस इवेंट में दुनिया के 295वें नंबर के क्वालीफायर, पोलैंड के डैनियल माइकलस्की से आश्चर्यजनक रूप से बाहर हो गया था।

Atp Challenger Tournament : ऑस्ट्रियाई ने वास्तव में मैच की बहुत अच्छी शुरुआत की। उन्होंने शुरुआती गेम में अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ दी और एक और ब्रेक प्वाइंट लेकर शुरुआती सेट में 3-0 से बढ़त बना ली। हालाँकि वह पहले सेट में अपने निम्नलिखित तीन ब्रेक प्वाइंट में से किसी का भी उपयोग नहीं कर सके और उन्हें अपनी सर्विस पर भी संघर्ष करना पड़ा।

थिएम ने पहले सेट में दो बार अपनी सर्विस गंवाई और शुरुआती ब्रेक नहीं जोड़ पाने के कारण वह सेट 3-6 से हार गए और उन्हें दूसरे दौर में जगह बनाने के लिए लगातार दो सेट जीतने पड़े। टूर्नामेंट.

दूसरे सेट की शुरुआत पूर्व विश्व नंबर 3 खिलाड़ी के लिए निराशाजनक थी। एक समय उसने लगातार नौ अंक गंवाए, क्योंकि उसका पोलिश प्रतिद्वंद्वी एक बार फिर एक-ब्रेक की बढ़त बनाने में सफल रहा।

Atp Challenger Tournament : इस बार 2020 यूएस ओपन चैंपियन के पास वापसी करने का केवल एक मौका था और उन्होंने इसका फायदा नहीं उठाया और अंततः दो सेटों में 3-6, 4-6 से मैच हार गए।

दुनिया को नुकसान नं. 295 जिन्हें कभी भी 243 से अधिक रैंक नहीं मिली, यह थिएम के लिए उनके पूरे पेशेवर करियर की सबसे खराब क्षति है। उन्हें नंबर से भी कम रैंक वाले प्रतिद्वंद्वी ने हराया था। अपने करियर में केवल चार बार 295 रन बनाए और हर बार, रैंकिंग उनके प्रतिद्वंद्वी की लंबी चोट से प्रभावित हुई।

हाल ही में, वह ब्रिस्बेन में राफेल नडाल से हार गए, और चूंकि स्पेनिश खिलाड़ी ने लगभग एक साल कोर्ट से दूर बिताया, इसलिए उनकी रैंकिंग विश्व में नंबर एक पर गिर गई। 672.

Atp Challenger Tournament : यही बात 2014 में विक्टर ट्रोइकी से उनकी हार पर भी लागू होती है, क्योंकि सर्बियाई खिलाड़ी तब 847वें स्थान पर था लेकिन वह पूर्व विश्व नंबर था। 12 उस वर्ष एक लंबे अंतराल के बाद वापस आ रहा हूँ।

2015 में मिशा ज्वेरेव (नंबर 502, जो पहले नंबर 45 था) और 2016 में किट्ज़बुहेल में जर्गेन मेल्ज़र (नंबर 421, जो पहले नंबर 8 था) के मामले बिल्कुल समान थे।

माइकल्स्की के मामले में ऐसा नहीं था, जिनकी वर्तमान रैंकिंग संभवतः उनके वर्तमान स्तर का भी प्रतिनिधित्व करती है। वह अपने करियर में एटीपी टूर पर शीर्ष 200 में जगह बनाने में असमर्थ रहे हैं।

थिएम को पता था कि निचले स्तर के चैलेंजर इवेंट में खेलने का जोखिम बिल्कुल इस तरह की हार है जो उनके आत्मविश्वास के बिल्कुल विपरीत हो सकता है जैसा वह चाहते थे। फिर भी उसे अगले एटीपी चैलेंजर में अच्छा प्रदर्शन करने और अपने दिमाग से हार को मिटाने के लिए इससे जल्दी निपटना होगा।

30-वर्षीय के कार्यक्रम में अगला ज़दर क्रोएशिया में एटीपी चैलेंजर 75 टूर्नामेंट होना चाहिए – फ़ॉकेंस्टीनर पुंटा स्काला ज़दर ओपन, जो 18 से 24 मार्च 2024 तक आयोजित किया जाएगा।

Indian Wells : Alcaraz और Sinner क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़