ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़राष्ट्रीय टेनिस मैचDavis Cup Highlights: डेविस कप के प्ले-ऑफ में हारी Rohan Bopanna और...

Davis Cup Highlights: डेविस कप के प्ले-ऑफ में हारी Rohan Bopanna और Yuki Bhambri की जोड़ी

टेनिस न्यूज़: Davis Cup Highlights: डेविस कप के प्ले-ऑफ में हारी Rohan Bopanna और Yuki Bhambri की जोड़ी

Davis Cup Highlights: शनिवार को डेविस कप विश्व ग्रुप के प्ले-ऑफ में भारतीय जोड़ी रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी (Rohan Bopanna and Yuki Bhambri) को हार का सामना करना पड़ा। डबल्स टाई के बाद होल्गर रुण और जोहान्स इंगिलसन (Holger Rune and Johannes Ingildsen) की जोड़ी ने सीधे सेटों में मेजबान डेनमार्क को 2-1 से आगे कर दिया।

डेनमार्क की जोड़ी ने भारतीयों को केवल 65 मिनट में 6-2 6-4 से जीत दिलाई। क्योंकि रूण की उपस्थिति एक निर्णायक कारक साबित हुई। इससे पहले शुक्रवार को भारत के नंबर एक सुमित नागल ने अगस्त होल्मग्रेन को दो घंटे 27 मिनट में 4-6, 6-3, 6-4 से मात दी थी।

भांबरी के शुरूआती एकल मुकाबले में नगाल ने उभरती युवा सनसनी रूण से 2-6, 2-6 से हारने के बाद फिर से बराबरी हासिल की। भांबरी ने एकल छोड़ दिया है और अब दौरे पर केवल युगल खेलते हैं। 506वें नंबर के 25 वर्षीय नागल ने मैच के पहले ही गेम में अपनी सर्विस गंवा दी, लेकिन एक बार जब उन्होंने अपनी नसों पर काबू पा लिया तो वह हमेशा की तरह संघर्ष करने वाले खिलाड़ी बन गए।

उन्हें ब्रेक वापस मिल गया। लेकिन जब होल्मग्रेन ने उन्हें मौका दिया तो उन्होंने मौके गंवा दिए। 484वें नंबर के डेनमार्क के खिलाड़ी ने आखिरकार सेट अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में नागल ने पहला स्थान हासिल किया और 5-2 से आगे हो गए। उन्होंने नौवें गेम में सेट को निर्णायक के रूप में जीतने के लिए सर्व किया। नागल के पास पहला ब्रेक पाने का मौका था जब उन्होंने गहरी वापसी की और होल्मग्रेन का फोरहैंड रिटर्न 30-ऑल पर बेसलाइन पर चला गया लेकिन घरेलू खिलाड़ी ने मौका बचाने के लिए अच्छी सेवा की।

Davis Cup Highlights: नागल को एक और मौका मिला जब होल्मग्रेन ने तीसरे गेम में ड्यूस प्वाइंट पर फोरहैंड का जाल बिछाया। लेकिन उन्होंने खुद ब्रेकप्वाइंट पर फोरहैंड एरर किया। जबकि नागल ने बेसलाइन से हिट करना पसंद किया, होल्मग्रेन ने वॉली विजेताओं के लिए मौके बनाने के लिए अक्सर नेट चार्ज किया।

होल्मग्रेन ने नागल को एक और ब्रेक का मौका दिया, जब उन्होंने कम वॉली लेने की कोशिश की। लेकिन वह गेंद को कोर्ट में नहीं रख सके और उसके बाद डबल फॉल्ट के साथ भारतीय को 3-2 की बढ़त लेने की अनुमति दी। वह बढ़त नागल के पास रही और वह 10वें गेम में मैच के लिए सर्विस करते हुए आए होल्मग्रेन की फोरहैंड त्रुटि ने भारतीय को तीन मैच अंक दिए और घरेलू टीम के खिलाड़ी की अप्रत्याशित त्रुटि पर पहले को बदल दिया।

शुरुआती एकल में रूण ने प्रत्येक सेट में भांबरी की सर्विस दो बार तोड़ी। 19 वर्षीय खिलाड़ी ने सात में से चार ब्रेक मौकों को भुनाया। जबकि भारतीय खिलाड़ी को अपने प्रतिद्वंदी की सर्विस तोड़ने का एक भी मौका नहीं मिला। रूण ने प्रतिशत टेनिस खेला, जबकि युकी ने इनडोर हार्ड कोर्ट में खेली जा रही एकतरफा प्रतियोगिता में चार बार डबल फॉल्टिंग करते हुए अपनी पहली सर्विस के साथ संघर्ष किया।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़