ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2024 के फाइनल में पहुंचे Daniil Medvedev

Indian Wells 2024 के फाइनल में पहुंचे Daniil Medvedev

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2024 के फाइनल में पहुंचे Daniil Medvedev

Indian Wells 2024: डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने शनिवार रात घरेलू उम्मीद टॉमी पॉल (Tommy Paul) के खिलाफ तीन सेट की वापसी जीत के साथ लगातार दूसरे साल बीएनपी परिबास ओपन फाइनल में वापसी की। अपनी 1-6, 7-6(3), 6-2 की जीत के साथ, मेदवेदेव ने कार्लोस अल्कारेज के खिलाफ पिछले साल के इंडियन वेल्स फाइनल का रीमैच निर्धारित किया, जिन्होंने जानिक सिनर के खिलाफ अपनी खुद की लड़ाई के साथ अपने खिताब की रक्षा जारी रखी।

मेदवेदेव ने कहा कि, “यह बहुत कठिन था। जब यहां शाम होती है और ठंड होती है, तो सर्विस करना बहुत कठिन होता है। जो अपने पहले सेट के तीनों सर्विस गेम में टूट गए थे। “मैं इसे समझ गया, और उसने पहला सेट अविश्वसनीय खेला। इसलिए मैंने सोचा, ठीक है, अगर मैं जीतना चाहता हूं तो मुझे उस शॉट को ढूंढने के लिए थोड़ा बेहतर करने की कोशिश करनी होगी जो उसे परेशानी में डाल देगा। ”

“फिर मैच एक लंबी लड़ाई वाला होने लगा। तीसरे सेट में भी, यह 6-2 था, लेकिन यह बहुत, बहुत लंबा गेम था और मुझे लगता है कि यह एक लंबा सेट था। इसलिए मैं ऐसा करने में सक्षम होने पर वास्तव में खुश हूं इसे बाहर खींचो।”

ये भी पढ़ें- Indian Wells 2024 के सेमीफाइनल में पहुंची Iga Swiatek

Indian Wells 2024: मेदवेदेव सभी छह हार्ड-कोर्ट एटीपी मास्टर्स 1000 में खिताब का सेट पूरा करने के लिए बोली लगा रहे हैं, उन्होंने पहले सिनसिनाटी (2019), शंघाई (2019), पेरिस (2020), कनाडा (2021) और मियामी (2023) में जीत हासिल की है। उस प्रतिष्ठित स्तर पर अपने 10वें फाइनल में पहुंचकर, उन्होंने आठ सबसे अधिक मास्टर्स 1000 फाइनल के मामले में गुस्तावो कुएर्टन, थॉमस मस्टर और अलेक्जेंडर ज्वेरेव की बराबरी कर ली है।

पॉल ने अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने जोरदार शुरुआत की और अपने फोरहैंड विंग पर बड़े कट लगाकर 4-0 की बढ़त बना ली। सेट दो के शुरुआती गेम तक मेदवेदेव ने अपनी पहली सर्विस होल्ड हासिल नहीं की, लेकिन उन्होंने उस लव होल्ड का इस्तेमाल करके दूसरे सेट में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली।

चौथे वरीय ने पॉल को लंबी रैलियों में खींचकर मैच में अपनी जगह बनाई, लेकिन अमेरिकी ने हर मौके पर हमला करना जारी रखा और कुशल नेट दृष्टिकोण की भारी खुराक के साथ टाई-ब्रेक को मजबूर किया। उन्होंने दूसरे सेट में 31 में से 17 नेट अंक (55%) जीते, लेकिन टाई-ब्रेक में असामयिक त्रुटियों के लिए उन्हें भुगतान करना पड़ा।

मैच का एक अंक तब आया जब पॉल उस टाई-ब्रेक में 3/2 पर सर्विस कर रहे थे। मेदवेदेव ने मिनी-ब्रेक हासिल करने के लिए दो कठिन वॉली के लिए स्ट्रेच करने से पहले एक लोब ने सर्व-और-वॉलीइंग पॉल को नेट से बाहर धकेल दिया। मेदवेदेव की पहली वॉली को वापस लेने के दौरान पॉल का टखना मुड़ गया और बाकी सेट में वह एक भी अंक नहीं जीत सके।

तीसरे से पहले अमेरिकी ने अपने टखने को फिर से टेप किया था, लेकिन जल्दी ही उसे डबल ब्रेक का सामना करना पड़ा। क्योंकि मेदवेदेव ने अपने विभिन्न हमलों को रोकना जारी रखा। पॉल ने 4-1 और 5-2 दोनों पर दो ब्रेक प्वाइंट बनाकर दबाव बनाए रखा, लेकिन मेदवेदेव के पास इतना जवाब था कि मैच को 2 घंटे, 23 मिनट में समाप्त करके फाइनल में लौटना पड़ा।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़