ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़समाचारUS Open : कोको गॉफ ने कैरोलीन गार्सिया को हराकर यूएस ओपन...

US Open : कोको गॉफ ने कैरोलीन गार्सिया को हराकर यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

टेनिस न्यूज़: US Open : कोको गॉफ ने कैरोलीन गार्सिया को हराकर यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

US Open : आर्थर ऐश स्टेडियम (Arthur Ashe Stadium) में झांग शुआई (Zhang Shuai) पर 7-5, 7-5 से रोमांचक जीत के बाद कोको गौफ पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं. विश्व कि 12वीं वरीय ने घरेलू दर्शकों के सामने शानदार प्रदर्शन किया, 55 मिनट में पहला सेट जीतकर एक शानदार विजेता के रूप में जीत हासिल की.

उन्होंने कहा मुझे ऐसा लग रहा था कि झांग मैच को निर्णायक तक ले जाएगी जब उन्होंने मुझे  5-3 से हराया , लेकिन 18 वर्षीय ने तुरंत वापसी की और अगले तीन गेम में अंतिम आठ के रूप में जगह बनाई.एलिसन रिस्के (Alison Riske) को 6-4, 6-1 से हराकर उनका अगला मुकाबला 17वीं वरीयता प्राप्त कैरोलिन गार्सिया (Carolyn Garcia) से होगा. उन्होंने कहाँ जीत के बाद पूरा स्टेडियम मेरे नाम का जाप कर रहा था.मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि लोग इस तरह से मेरा नाम लेकर पुकार रहे थे.

ये भी पढ़ें- US Open 2022: यूएस ओपन से बाहर होने के बाद सेरेना विलियम्स हुईं भावुक, देखें वीडियो

US Open : कोरी कोको गौफ का जन्म 13 मार्च 2004 को हुआ था वह एक अमेरिकी पेशेवर टेनिस खिलाड़ी हैं। उनके पास एकल में विश्व नंबर 11 की करियर-उच्च रैंकिंग है, जो 11 जुलाई, 2022 को उन्होंने प्राप्त किया , और युगल में दुनिया की नंबर 1 पोजीशन को , 15 अगस्त, 2022 को हासिल की। ​​गौफ ने 2019 लिंज़ ओपन में अपना पहला WTA टूर एकल खिताब जीता.

15 साल की उम्र में, वह 2004 के बाद से टूर पर सबसे कम उम्र की एकल खिताब धारक बन गई। उन्होंने दो WTA टूर एकल खिताब और पांच युगल खिताब जीते हैं – तीन कैटी मैकनेली के साथ और दो जेसिका पेगुला के साथ। विंबलडन 2019 के शुरुआती दौर में वीनस विलियम्स पर जीत के साथ गॉफ प्रमुखता से उभरी.

US Open : गौफ को जूनियर के रूप में तब सफलता मिली जब उन्होंने फ्रांस में पैट्रिक मौराटोग्लू की अकादमी में प्रशिक्षण के लिए प्रायोजन अर्जित किया। उसने आईटीएफ जूनियर सर्किट पर 13 साल की उम्र में खेलना शुरू किया और जूनियर 2017 यूएस ओपन में उपविजेता रही.

जो कि टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे कम उम्र की फाइनलिस्ट थी। मैकनेली पर जूनियर 2018 फ्रेंच ओपन एकल खिताब जीतने के बाद वह दुनिया की नंबर 1 जूनियर बनीं. उसने 2018 यूएस ओपन में एक जूनियर ग्रैंड स्लैम युगल खिताब भी जीता, इस बार उनकी मैकनेली के साथ भागीदारी थी.

 

 

 

 

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़