ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिस परिणामCincinnati Open 2022 : पेट्रा क्वितोवा पहली बार सिनसिनाटी ओपन के फाइनल...

Cincinnati Open 2022 : पेट्रा क्वितोवा पहली बार सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली खिलाड़ी बनी

टेनिस न्यूज़: Cincinnati Open 2022 : पेट्रा क्वितोवा पहली बार सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली खिलाड़ी बनी

Cincinnati Open 2022 : पेट्रा क्वितोवा  ने तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले के बाद  मैडिसन कीज  को 6-7 (6), 6-4, 6-3 से हराकर पहली बार सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में प्रवेश किया है. 32  वर्षीय क्वितोवा ने इससे पहले सिनसिनाटी ओपन में 10 बार हिस्सा ले चुकी है  लेकिन वह कभी सेमीफाइनल से आगे नहीं खेल पाई . फाइनल में उनका मुकाबला काफी कड़ा होने वाला है उनका जो फ्रांस की खिलाड़ी कारोलिन गर्सिया से होगा.

सिनसिनाटी में  चैंपियन कीज ने 2019 में तीन ग्रैंड स्लैम विजेताओं को हराया था लेकिन वह क्वितोवा को हरा नहीं पाईं. क्वितोवा ने 29 करियर एकल खिताब जीते हैं, जिसमें 2011 और 2014 में विंबलडन में दो प्रमुख खिताब शामिल हैं. उन्होंने 2016 के रियो ओलंपिक में चेक गणराज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए एकल में कांस्य पदक भी जीता था. दुनिया की नंबर 2  रैंकिंग 31 अक्टूबर 2011 को उन्होंने हासिल की  थी.

ये भी पढ़ें- US Open 2022: यूएस ओपन से बाहर होने के बाद सेरेना विलियम्स हुईं भावुक, देखें वीडियो

Cincinnati Open 2022 : क्वितोवा ने पहली बार 2009 यूएस ओपन के तीसरे दौर में  विश्व की नंबर  1 खिलाड़ी दिनारा सफीना को हराया. इसके बाद 2010 विंबलडन चैंपियनशिप में उनका पहला मेजर सेमीफ़ाइनल प्रदर्शन हुआ. फिर, 2011 में अपने सफल सीज़न के दौरान, क्वितोवा ने फाइनल में मारिया शारापोवा को हराकर, विंबलडन में अपना पहला मेजर खिताब जीता, और एक मेजर ख़िताब जीतने के लिए 1990 के दशक कि  पहली  खिलाड़ी बन गई ।

2012 में, क्वितोवा ऑस्ट्रेलियाई और फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची, और उन्हें यूएस ओपन सीरीज चैंपियन का ताज पहनाया गया. इसी  वर्ष, इन्होने  टॉमस बर्डिच के साथ होपमैन कप भी जीता. 2014 में, उन्होंने फाइनल में यूजिनी बूचार्ड को हराकर, विंबलडन में अपना दूसरा मेजर खिताब जीता.

Cincinnati Open 2022 : 2015 में, क्वितोवा ने यूएस ओपन में क्वार्टरफाइनल की शुरुआत के बाद सभी चार मेजर के  क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उपलब्धि हासिल की। 2016 में, इन्होने  डब्ल्यूटीए एलीट ट्रॉफी जीती, इस प्रकार वह डेब्यू पर साल के अंत में चैंपियनशिप की दोनों श्रेणियों को जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गई। 2019 में, वह ऑस्ट्रेलियन ओपन में, नाओमी ओसाका की उपविजेता रही, लगभग पाँच वर्षों में अपने पहली बार ये मेजर फ़ाइनल में पहुँची है.

 

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़