ads banner
ads banner

Chile Open 2024: Diaz Acosta ने दी Pedro Cachin को मात

टेनिस न्यूज़: Chile Open 2024: Diaz Acosta ने दी Pedro Cachin को मात

Chile Open 2024: छठी वरीयता प्राप्त फैसुंडो डियाज अकोस्टा (Facundo Diaz Acosta) ने सोमवार रात सैंटियागो में 2024 मूविस्टार चिली ओपन के पहले दिन एक गंभीर डर से बचने के बाद साथी अर्जेंटीना पेड्रो कैचिन (Pedro Cachin) को तीन सेटों की दिल दहला देने वाली हार दी।

कैचिन ने तीसरे सेट में 6-5 से मैच के लिए सर्विस की, इससे पहले कि हाल ही में ब्यूनस आयर्स चैंपियन ने टाई-ब्रेक को मजबूर कर दिया और अंततः कैचिन को 5-7, 6-3, 7-6 के साथ लगातार तीन घंटे और नौ मिनट में नौवीं टूर-स्तरीय हार दी।

डियाज़ अकोस्टा ने कहा कि , “यह बहुत कठिन मैच था, पेड्रो ने बहुत अच्छी सर्विस की। मानसिक रूप से यह पहले मेरे लिए थोड़ा कठिन था। लेकिन मैं मैच में बने रहने में सक्षम था और यही आज जीत हासिल करने की कुंजी थी।

“अंत में मेरी सर्विस और फोरहैंड काफी अच्छे थे। मुझे बस ध्यान केंद्रित रखने और खेल में अधिक निरंतरता लाने की जरूरत है।”

ये भी पढ़ें- Pune Challenger 2024 के एकल चैंपियन बने Valentin Vacherot

Chile Open 2024: पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में 52वें नंबर पर मौजूद डियाज अकोस्टा फरवरी में 9-2 पर पहुंच गए, जिसमें कॉर्डोबा में क्वार्टर फाइनल प्रदर्शन भी शामिल है। उन्हें पहली बार एटीपी 250 में वरीयता दी गई है।

पूर्व विश्व नंबर 48 कैचिन, सीजन में 0-6 पर खिसक गए और पिछले साल कित्जब्यूहेल में अल्बर्ट रामोस-विनोलस के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीतने के बाद से 0-9 पर खिसक गए। इंफोसिस एटीपी आंकड़ों के अनुसार उन्हें 18 ब्रेक प्वाइंट अवसरों में से केवल तीन को बदलने की कीमत चुकानी पड़ी, जिसमें अंतिम सेट में पांच में से केवल एक शामिल था।

डियाज़ एकोस्टा का अगला मुकाबला पहली बार लेक्सस एटीपी हेड2हेड से 2022 चैंपियन पेड्रो मार्टिनेज के साथ होगा, जिन्होंने पांच सर्विस ब्रेक का दावा करने के बाद इतालवी वाइल्ड कार्ड फ्रांसेस्को पासारो को 6-4, 6-1 से हराया। पिछले साल रियो डी जनेरियो में क्रिस्टियन गारिन को हराने के बाद से स्पैनियार्ड मार्टिनेज ने क्ले-कोर्ट मैच नहीं जीता था।

अर्जेंटीना के फेडरिको कोरिया, जिन्होंने कॉर्डोबा और ब्यूनस आयर्स में लगातार सेमीफाइनल के साथ स्विंग की शुरुआत की, पिछले हफ्ते रियो डी जनेरियो में पहले दौर में हार के बाद 6-1, 7-6(1) से जीत के साथ वापसी की।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़