ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़राष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीChennai Open 2023 : सुमित नागल ने मुख्य ड्रॉ के लिए...

Chennai Open 2023 : सुमित नागल ने मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई किया

टेनिस न्यूज़: Chennai Open 2023 : सुमित नागल ने मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई किया

Sumit Nagal News :  भारत के पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal), जो 2021 में Hip Surgery के बाद वापसी कर रहे हैं, पूर्व भारतीय खिलाड़ी द्वारा निर्देशित किया जा रहा है। 25 वर्षीय सुमित नागल ने चेन्नई में एटीपी चैलेंजर (ATP Challenger) के मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

सोमदेव देववर्मन (Somdev Devvarman), सुमित नागल (Sumit Nagal) के कभी कोच, कभी सलाहकार, और हमेशा अच्छे दोस्त साबित हुए है वर्तमान में चेन्नई कि मेजबानी कर रहे है.

सोमदेव देववर्मन (Somdev Devvarman) 2012 में कंधे की सर्जरी से पहले भारत के एकल नंबर 1 और विश्व रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर 62 पर थे, उनकी रैंकिंग गिर गई है. हालांकि, उन्हें शीर्ष 100 में फिर से वापस आने में केवल एक साल तक का समय लगा.

Tennis Ball : टेनिस बॉल का उपयोग आसानी से क्रिकेट खेलने के लिए किया जा सकता है

Sumit Nagal News :  सुमित नागल (Sumit Nagal) भारत एकल नंबर 1 थे, शीर्ष 100 के करीब और 2021 में हिप सर्जरी (hip surgery ) से पहले सोमदेव देववर्मन (Somdev Devvarman) के बाद से ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) मुख्य ड्रॉ मैच जीतने वाले पहले भारतीय एकल समर्थक थे । हालांकि, एक साल से अधिक हो गया है और सुमित नागल (Sumit Nagal) अभी भी 509वें स्थान पर हैं.

चोट से परेशान पिछले कुछ वर्षों की तुलना में सुमित नागल (Sumit Nagal) अपने खेल के बारे में बेहतर महसूस कर रहे हैं। यह इस सीजन में अब तक दिखा रहा है। पूर्व विश्व नंबर 122 खिलाड़ी ने एटीपी टाटा ओपन महाराष्ट्र (ATP Tata Open Maharashtra) के पहले राउंड में वाइल्डकार्ड के रूप में सर्बिया के 54वें नंबर के फिलिप क्राजिनोविक (Filip Krajinovic) को करीब 4-6, 6-4, 4-6 से हराया, जिससे भारत डेनमार्क के खिलाफ वन-ऑल में पहुंच गया। डेविस कप (Davis Cup) टाई के साथ एक रैली एकल जीत और रिवर्स में दुनिया के नंबर 9 होल्गर रूण (Holger Rune) के खिलाफ अंक निर्धारित किए थे.

सुमित नागल (Sumit Nagal) ने इस सप्ताह Chennai में होने वाले मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जहां उनका सामना मंगलवार को पहले दौर में चौथी वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के रेयान पेनिस्टन (Ryan Peniston) से होगा.

Australian Open 2023 : Sebastian Korda को कलाई की चोट के कारण क्वार्टर फाइनल मैच से रिटायर होना पड़ा

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़