ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसChennai Open 2022: चेन्नई ओपन के दूसरे दौर में हारीं करमन कौर...

Chennai Open 2022: चेन्नई ओपन के दूसरे दौर में हारीं करमन कौर थांडी

टेनिस न्यूज़: Chennai Open 2022: चेन्नई ओपन के दूसरे दौर में हारीं करमन कौर थांडी

Chennai Open 2022: पूर्व विंबलडन फाइनलिस्ट यूजिनी बूचार्ड ने बुधवार को चेन्नई ओपन के दूसरे दौर में भारत की करमन कौर थांडी को सीधे सेटों में हराया। पहला सेट जीतने के बाद बूचार्ड ने भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ तीन सेट अंक बचाए और सेट को टाई-ब्रेक में ले लिया और अंततः क्वार्टर फाइनल में आगे बढ़ने के लिए मैच 6-2, 7-6 से जीत लिया।

यूजिनी बूचार्ड ने अपने दूसरे दौर की प्रतियोगिता में अच्छी शुरुआत की क्योंकि उन्होंने थांडी के पहले दो सर्विस गेम को तोड़कर 4-0 की बढ़त बनाकर प्रतियोगिता में अपना दबदबा कायम रखा। करमन कौर को बीच में बसने में समय लगा और डबल ब्रेक के बाद उन्होंने अपने तीसरे सर्विस गेम में 30-0 की बढ़त बना ली, लेकिन जल्दी ही उन्होंने इस बढ़त खो दी क्योंकि उन्होंने कुछ अप्रत्याशित त्रुटियां कीं और एक डबल फॉल्ट में 30-40 से पीछे हो गईं।

हालांकि ड्यूस में एक लंबी लड़ाई के बाद थांडी ने आखिरकार अपना पहला सर्विस गेम 1-4 से पीछे कर लिया। लेकिन वह बूचार्ड को नहीं तोड़ सकीं क्योंकि कनाडाई ने अपने अगले दो सर्विस गेम आयोजित किए और पहले सेट को 6-2 से सील कर दिया।

ये भी पढ़ें- Davis Cup : ग्रुप टाई में ग्रेट ब्रिटेन संयुक्त राज्य अमेरिका से 2-1 से हार गया

Chennai Open 2022: हालांकि दूसरे सेट में थांडी ने अच्छी लड़ाई दिखानी शुरू कर दी क्योंकि उन्होंने अपने पहले दो सर्विस गेम पर कब्जा कर लिया और अपने प्रतिद्वंद्वी को उसे तोड़ने के करीब आने के लिए कड़ी टक्कर दी। उसने आखिरकार सेट के छठे गेम में ब्रेक हासिल कर 4-2 की बढ़त बना ली।

5-3 से आगे चलकर और सेट के लिए सर्विस करते हुए थांडी के पास मैच को निर्णायक सेट में ले जाने का अवसर था, लेकिन बूचार्ड ने यहां अपना अनुभव दिखाया क्योंकि उन्होंने तीन सेट अंक बचाकर भारतीय खिलाड़ी को 4-5 से पीछे करने के लिए एक महत्वपूर्ण ब्रेक हासिल किया।

बूचार्ड फिर प्रतियोगिता को समतल करने में सफल रहीं और मैच को टाई-ब्रेकर में ले गई, जिसे उन्होंने आराम से सील कर भारतीय को मात दी और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यह जीत बूचार्ड की इस सीजन में किसी भी टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में दूसरी जीत है।

बाउचर्ड ने भारतीय पर अपनी जीत के बाद कहा कि, “मैं खेल पर हावी होने के लिए बंधी हुई थी, दूसरे सेट में वह नियंत्रित कर रही थी और मैंने वापसी करने की कोशिश की और मुझे लगता है कि अंत में बहुत देर नहीं हुई थी।”

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़