ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2024 के क्वार्टर फाइनल में पहुंची Wozniacki

Indian Wells 2024 के क्वार्टर फाइनल में पहुंची Wozniacki

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2024 के क्वार्टर फाइनल में पहुंची Wozniacki

Indian Wells 2024: बीएनपी परिबास ओपन में रेट्रो मंगलवार था, जब कैरोलिन वोज्नियाकी (Caroline Wozniacki) ने एंजेलिक कर्बर (Angelique Kerber) को 6-4, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 16वीं बार खेलते हुए, 30-समथिंग्स ने अपनी सम्मोहक प्रतिद्वंद्विता को नवीनीकृत किया, जिससे उम्र के साथ आने वाले कुछ मिश्रित दर्द और दर्द का पता चला। अब, उचित रूप से, प्रत्येक आठ जीत पर एक मृत गर्मी है। छह साल में यह उनकी पहली मुलाकात थी।

इसलिए, यह फिर से 2011 जैसा महसूस हो रहा है, जब 20 साल की उम्र में कानों के पीछे अभी भी गीली वोज्नियाकी इंडियन वेल्स में विजेता थी। बराक ओबामा संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति थे, राफेल नडाल के पास अभी भी आठ और रोलाण्ड गैरोस खिताब थे और कोको गॉफ सात साल की थी।

दो बच्चों की मां वोज्नियाकी ने कोर्ट पर अपने साक्षात्कार में कहा कि, “मैं उन्हें अपनी पीठ के साथ संघर्ष करते हुए देख सकती थी। हां, मैं बहुत खुश हूं कि मैं जीत गई।

“मैं किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेती। मैंने बहुत लंबा ब्रेक लिया। इस खेल में वापस आकर मैं बस इसका आनंद ले रही हूं। मैं रोमांचित हूं कि मुझे एक और मैच मिला।”

आह, रेगिस्तान की पुनर्स्थापनात्मक उपचार शक्तियां।

36 वर्षीय कर्बर अपनी बेटी लियाना को जन्म देने के लिए 17 महीने के विश्राम के बाद 2024 में 1-6 साल के लिए कैलिफोर्निया आई थीं। इससे पहले कि उनकी सर्विस उन्हें निराश कर देती, उन्होंने तुरंत तीन लगातार जीत दर्ज की। 33 साल की वोज्नियाकी 1-3 से बराबरी पर थीं, लेकिन अब उन्होंने लगातार चार जीत दर्ज की हैं और गुरुवार के क्वार्टर फाइनल में नंबर 1 इगा स्वेटेक और यूलिया पुतिनत्सेवा के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगी।

ये भी पढ़ें- Indian Wells 2024 के क्वार्टर फाइनल मे पहुंचे Jannik Sinner

Indian Wells 2024: उस मैच के विजेता का शुक्रवार के सेमीफाइनल में मार्टा कोस्ट्युक या अनास्तासिया पोटापोवा से मुकाबला होगा। पोटापोवा ने दुबई चैंपियन जैस्मिन पाओलिनी की सात मैचों की जीत के सिलसिले को समाप्त कर अपना दूसरा डब्ल्यूटीए 1000 क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। कोस्त्युक ने अनास्तासिया पावलुचेनकोवा पर सीधे सेटों में जीत हासिल कर अपने करियर की पहली डब्ल्यूटीए 1000 अंतिम आठ में जगह बनाई।

वोज्नियाकी के लिए यह डब्ल्यूटीए 1000 हार्ड-कोर्ट इवेंट में 156वीं जीत थी, जिसने 15 साल पहले इस प्रारूप की शुरुआत के बाद से एक और अच्छे दोस्त, अग्निज्का राडवांस्का की बराबरी की। केवल लिंडसे डेवनपोर्ट (47) और मारिया शारापोवा (38) के पास इंडियन वेल्स में वोज्नियाकी की 36 जीत से अधिक है।

यहां तक ​​कि स्टेडियम 2 की शानदार सीटों से भी इन दोनों को अलग करना मुश्किल था। वे काले और सफेद एडिडास के कपड़े और वाइजर पहने हुए, काले और सफेद एडिडास के कपड़े और वाइजर पहने हुए, बाएं और दाएं हाथ से तीव्र कोण वाले शॉट्स मारते हुए, भूरे रंग के जुड़वां बच्चे हो सकते थे।

वोज्नियाकी पहले सेट के लिए 5-1 पर सर्विस कर रही थी, लेकिन कर्बर ने तेजी से वापसी की और वास्तव में दो बार ब्रेक लिया, जिससे सर्विस 4-5 पर वापस आ गई। तभी डेन ने ट्रेनर को बुलाया और उसके दाहिने पैर पर कुछ लंबा काम कराया। ऐसा प्रतीत होता है कि उसके बड़े पैर के अंगूठे पर पड़ा छाला ही इसका कारण था।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़