ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीCarlos Alcaraz ने जीता Indian Wells 2024 का खिताब

Carlos Alcaraz ने जीता Indian Wells 2024 का खिताब

टेनिस न्यूज़: Carlos Alcaraz ने जीता Indian Wells 2024 का खिताब

Indian Wells 2024: कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) शीर्ष फॉर्म में वापस आ गए हैं। स्पैनियार्ड ने रविवार को वर्ल्ड नंबर 4 डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को 7-6(5), 6-1 से हराकर बीएनपी परिबास ओपन खिताब बरकरार रखा। पिछले साल विंबलडन जीतने के बाद यह 20 वर्षीय खिलाड़ी का पहला खिताब है।

अल्कारेज ने सीजन में 6-3 रिकॉर्ड के साथ इंडियन वेल्स में प्रवेश किया और अपने सबसे हालिया आउटिंग के दौरान रियो डी जनेरियो में, उनके टखने में चोट लग गई, जिससे उन्हें रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा। लेकिन पीआईएफ एटीपी रैंकिंग में नंबर 2 खिलाड़ी कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में सितारों से भरे मैदान से ट्रॉफी के साथ उभरा और आत्मविश्वास बहाल किया।

अल्कारेज ने अपने ऑन-कोर्ट इंटरव्यू में कहा कि, “इस टूर्नामेंट को जीतना मेरे लिए बहुत मायने रखता है। क्योंकि इसके शुरू होने से एक सप्ताह पहले मुझे अपने टखने के बारे में बहुत संदेह था। मुझे याद है कि यहां मेरा पहला अभ्यास केवल 30 मिनट का था, जिसमें कोई हलचल नहीं थी और शायद वास्तव में अच्छे टेनिस खिलाड़ियों के साथ पहला अभ्यास मेरे लिए वास्तव में कठिन था, क्योंकि मुझे लगा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं खेल पाऊंगा।

“मैं अपने टखने के साथ अच्छा महसूस नहीं कर रहा था, इसलिए मेरे लिए बहुत सारे संदेह थे। लेकिन जैसे ही मैंने कोर्ट पर कदम रखा, पहले दौर में, मुझे बेहतर महसूस होने लगा।

ये भी पढ़ें- Indian Wells: Hsieh और Mertens ने जीता विमेंस डबल्स टाइटल

Indian Wells 2024: अल्कारेज और मेदवेदेव एक साल पहले इंडियन वेल्स फाइनल में भी मिले थे, जब मेदवेदेव ने 6-3, 6-2 से जीत हासिल की थी। दो बार के इंडियन वेल्स चैंपियन ने चैंपियनशिप प्रदर्शन के बाद अपनी लेक्सस एटीपी हेड2हेड प्रतिद्वंद्विता में 5-3 की बढ़त ले ली, जिसमें उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के कुल 11 फोरहैंड विजेताओं की तुलना में 19 फोरहैंड विनर लगाए।

अल्कारेज शुरुआत में उतने तेज नहीं थे, जितने सेमीफाइनल में थे, जब उन्होंने जननिक सिनर की 2024 की 16-0 की शानदार शुरुआत को समाप्त कर दिया। मेदवेदेव ने मैच के अपने पहले रिटर्न गेम में ब्रेक लिया और कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में आत्मविश्वास से भरे दिखे, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी अस्वाभाविक अप्रत्याशित गलतियां कर रहे थे।

लेकिन एक बार अल्कारेज ने एक सनसनीखेज फोरहैंड पासिंग शॉट के साथ 3-2 पर सर्विस पर वापसी की, संदेश स्पष्ट था: गेम ऑन!

स्पैनियार्ड ने अविश्वसनीय एथलेटिकिज्म और शॉटमेकिंग का प्रदर्शन किया, जिससे दुनिया भर में उनके लाखों प्रशंसक बन गए। कई रैलियाँ रोमांचकारी थीं, खिलाड़ियों के स्नीकर्स कोर्ट पर चरमरा रहे थे क्योंकि वे रोमांचकारी बिंदुओं के दौरान समायोजित करने के लिए तेजी से दिशाएं बदलते थे।

अल्कारेज ने दूसरे सेट के अपने पहले रिटर्न गेम में ब्रेक लिया और लाइन में विजेता के लिए फोरहैंड रिटर्न को खारिज कर दिया। 1 घंटे और 42 मिनट के बाद ताज का दावा करते हुए उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़