ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीIndian Wells 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचे Carlos Alcaraz

Indian Wells 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचे Carlos Alcaraz

टेनिस न्यूज़: Indian Wells 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचे Carlos Alcaraz

Indian Wells 2024: एलेक्जेंडर ज्वेरेव (Alexander Zverev) के खिलाफ बीएनपी परिबास ओपन क्वार्टर फाइनल में सिर्फ नौ मिनट में कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) अपने सिर से मधुमक्खियों को दूर भगा रहे थे। स्पैनियार्ड ने खुद को मधुमक्खी के झुंड से बचाने के लिए अपना रैकेट घुमाया, जिससे खेल एक घंटे 48 मिनट तक रुका रहा। लेकिन अल्कारेज ने जबरदस्त बॉल-स्ट्राइक से जर्मन खिलाड़ी को 6-3, 6-1 से हराकर इंडियन वेल्स सेमीफाइनल में जगह बना ली।

अल्कारेज ने कहा कि, “यह अजीब था, मैंने टेनिस कोर्ट पर ऐसा कुछ कभी नहीं देखा। जब हम अदालत से बाहर भागे तो हम टीवी पर मधुमक्खियों के आक्रमण को देख रहे थे और हम इसके बारे में बहुत हंसे। यह मेरे लिए मजेदार था। इसे टेनिस के लिए नहीं, बल्कि उसके लिए याद किया जाएगा।”

अल्कारेज ने कहा कि, यह विचित्र घटना 20 वर्षीय खिलाड़ी के मैच के दूसरे सर्विस गेम में घटी, जब मधुमक्खियों ने उसे घेर लिया और स्टेडियम 1 के स्पाइडरकैम को पूरी तरह से ढक दिया। “मैंने आकाश देखा और हजारों मधुमक्खियाँ उड़ रही थीं, जो मेरे बालों में फंसी हुई थीं , मेरे पास जा रहा हूं। यह पागलपन था।,”

ये भी पढ़ें- Indian Wells 2024: क्वार्टर फाइनल में इनसे भिड़ेंगी Swiatek

Indian Wells 2024: एक मधुमक्खी पालक को इंडियन वेल्स टेनिस गार्डन में बुलाया गया और बाद में अलकराज ने ज्वेरेव को छह महीने में तीसरी बार उसे हराने से रोक दिया।

गत चैंपियन ने शीर्ष स्तरीय फॉर्म में देरी से वापसी की, जर्मन के पहले सर्विस गेम में ज्वेरेव को तोड़ा और 1 घंटे, 29 मिनट के बाद आगे बढ़ने के लिए अपनी गति का निर्माण किया।

अल्कारेज ने कहा कि, “हमने फिर से गर्म होने का फैसला किया और मैंने देखा कि मधुमक्खियां अब आसपास नहीं थीं। केवल एक या दो। इसलिए मैंने अब मधुमक्खियों के बारे में नहीं सोचने की कोशिश की। मैंने गेंद पर ध्यान केंद्रित रखने की कोशिश की, बिंदु पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की।”

अल्कारेज ने फोरहैंड विजेताओं को 100 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से चीर दिया और कोर्ट के हर कोने को पूर्णता से कवर किया। उन्होंने जर्मन को निराश करने के लिए निरंतरता का परिचय दिया, जिसे एक समय में एक अकेले अंक के लिए ईंट-दीवार वाले स्पैनियार्ड को मात देने के लिए 34 शॉट्स की आवश्यकता थी।

अल्कारेज ने कहा कि, “मैं जिस स्तर पर खेल रहा हूं उससे मैं वास्तव में बहुत खुश हूं। जिन्होंने ज्वेरेव की 26 की तुलना में सिर्फ 13 अप्रत्याशित गलतियां कीं। जिस तरह से मैं कोर्ट का उपयोग कर रहा हूं, मुझे लगता है कि वह मेरे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है, मेरे खेल के लिए. प्रतिद्वंद्वी को नहीं पता कि आगे क्या होने वाला है। संभवत: मैं कोर्ट के अंदर और गहरे हिस्सों में कुछ लौटाने जा रहा हूं। यह उनके लिए थोड़ा भ्रमित करने वाला है, यही मेरी शैली है, यही मेरा खेल है।”

पीआईएफ एटीपी रैंकिंग में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव के साथ अपनी लेक्सस एटीपी हेड2हेड सीरीज में अपनी पहली डिलीवरी से सिर्फ चार अंक पीछे रह गए और 4-5 पर पहुंच गए।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़