ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीMiami Open 2024 के तीसरे दौर में पहुंचे Carlos Alcaraz

Miami Open 2024 के तीसरे दौर में पहुंचे Carlos Alcaraz

टेनिस न्यूज़: Miami Open 2024 के तीसरे दौर में पहुंचे Carlos Alcaraz

Miami Open 2024: शीर्ष वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) ने शनिवार रात हार्ड रॉक स्टेडियम के अंदर अपने ऑल-कोर्ट कौशल का प्रदर्शन करते हुए धैर्यवान मियामी प्रशंसकों का मनोरंजन किया और साथी स्पैनियार्ड रॉबर्टो कारबालेस बेना (Roberto Carballes Baena) को 6-2, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

पिछले रविवार को इंडियन वेल्स में बीएनपी परिबास ओपन खिताब का दावा करने के बाद सनशाइन डबल को पूरा करने की अपनी खोज शुरू करते हुए, 20 वर्षीय ने नेट पर कई आत्मविश्वासपूर्ण प्रयास किए, दूसरे-सर्व रिटर्न पर आक्रामक थे और 107 मील प्रति घंटे के फोरहैंड के साथ अपनी मांसपेशियों को लचीला बनाया। दूसरे सेट के पहले गेम में सर्विस तोड़ने वाला विजेता।

रक्षात्मक स्थिति में रहते हुए 50 प्रतिशत से अधिक अंक जीतने वाले अल्कारेज ने कहा कि, “मैंने आर्द्र परिस्थितियों में अच्छी तरह से बचाव किया। मुझे धैर्य रखना था।

“मुझे परिस्थितियों के अनुरूप ढलना पड़ा; गेंद इंडियन वेल्स में अलग तरह से जाती है और मुझे देखना था कि यह कैसा होगा। मैं वास्तव में अपने प्रदर्शन से खुश हूं और मैंने गेंद को कैसे मारा है।”

लचीले प्रशंसक, जिन्होंने शुक्रवार को और शनिवार के दिन के सत्र के दौरान लंबी बारिश की देरी को सहन किया था, पांच बार के एटीपी मास्टर्स 1000 चैंपियन की शक्ति और चालाकी के मिश्रण से प्रसन्न हुए।

ये भी पढ़ें- Miami Open 2024 के दूसरे दौर में पहुंची Elena Rybakina

Miami Open 2024: अल्कारेज का अगला मुकाबला उभरते हुए फ्रांसीसी दिग्गज गेल मोनफिल्स और इन-फॉर्म ऑस्ट्रेलियाई जॉर्डन थॉम्पसन के विजेता से होगा। अपने 31वें जन्मदिन पर कारबॉल्स बेना के लिए कोई दया नहीं दिखाते हुए, अलकराज ने शुरुआत से ही गति पकड़ ली, शुरुआती सेट में 10 विजेताओं को एक से पीछे कर दिया, जब उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ नेट करने के लिए 10 प्रयास किए, जो बेसलाइन के पीछे खोदा गया था।

मौजूदा विंबलडन चैंपियन ने 22 विजेताओं के साथ 16 अप्रत्याशित त्रुटियों के साथ मैच समाप्त किया (अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए 9-21 की तुलना में)। इन्फोसिस एटीपी स्टैट्स के अनुसार, उच्च दबाव वाले क्षणों में अल्कराज भी अच्छा था, उसने अपने सामने आए सभी तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए और अपने आठ अवसरों में से चार को भुनाया। स्पैनियार्ड मियामी में आश्वस्त है, जहां उसने अपना पहला मास्टर्स 1000 खिताब जीता था। अलकराज अब टूर्नामेंट में 11-2 से आगे हैं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़