ads banner
ads banner

Billie Jean King Cup 2023 : Leylah Fernandez ने Yanina Wickmayer को हराकर कनाडा की दौड़ की शुरुआत की

टेनिस न्यूज़: Billie Jean King Cup 2023 : Leylah Fernandez ने Yanina Wickmayer को हराकर कनाडा की दौड़ की शुरुआत की

Billie Jean King Cup 2023 : लेलाह फर्नांडीज ने शुक्रवार को बिली जीन किंग कप क्वालीफायर में बेल्जियम की यानिना विकमायर पर 6-0, 6-3 से जीत दर्ज कर कनाडा की दौड़ की शुरुआत की.

लवल, क्यू से 20 वर्षीय, ने चार इक्के लगाने के लिए एक शक्तिशाली सर्विस का इस्तेमाल किया और एक घंटे, पांच मिनट के मैच में 9 में से 5 संभावित ब्रेक पॉइंट जीते.

विकमेयर ने कई बार संघर्ष किया, केवल 12 में से 25 प्रथम सेवा अंक जीते और तीन डबल फाल्ट किए.

दो दिवसीय प्रतियोगिता शुक्रवार रात जारी रहेगी, जिसमें वैंकूवर की रेबेका मेरिनो बेल्जियम की शीर्ष वरीय यासालिन बोनावेंचर से भिड़ेंगी.

शनिवार को फर्नांडीज और बोनावेंचर, और मैरिनो और विकमेयर के बीच एकल मैच होंगे, इससे पहले फर्नांडीज और ओटावा की गैब्रिएला डाब्रोव्स्की की लड़ाई कर्स्टन फ्लिपकेन्स और ग्रीट मिनेन के बीच युगल खेल में होगी.

वैंकूवर इवेंट इस सप्ताह दुनिया भर में होने वाले नौ क्वालीफायर में से एक है। विजेता नवंबर के फाइनल में आगे बढ़ेंगे.

Billie Jean King Cup 2023 :  फर्नांडीज, जो डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 50वें स्थान पर हैं, ने क्वालीफायर के शुरुआती मैच की शुरुआत से ही अपना दबदबा बना रखा था, उन्होंने कुछ ही मिनटों में लाइन में एक ऐस उड़ा दिया.

एक विस्तारित रैली के बाद, कनाडाई ने 3-0 की निर्णायक बढ़त लेने के लिए नेट पर एक बैकहैंड चिप शॉट भेजा और अपने चौथे ऐस के साथ दिन का पांचवां गेम समाप्त कर दिया.

कनाडा के 5-0 से ऊपर होने के साथ, बेल्जियम ने समय समाप्त कर लिया पूर्व विश्व नंबर 12, जो वर्तमान में 190वें स्थान पर है, ने कोर्ट पर लौटने के दौरान चोट के कोई लक्षण नहीं दिखाए.

छोटे ब्रेक ने फर्नांडीज की गति को बाधित करने के लिए कुछ नहीं किया और उसने जल्दी से सेट को बंद कर दिया.

Billie Jean King Cup 2023 :  विकमेयर ने दूसरे सेट में रैली की, युवा कनाडाई को अपना शॉट चयन बदलने के लिए मजबूर किया.

बेल्जियम की खिलाड़ी को आखिरकार सातवें गेम में फर्नांडीज की सर्विस का जवाब मिल गया और उसने अपनी प्रतिद्वंदी की सर्विस तोड़कर 5-2 की बराबरी कर ली, जिसके बाद कनाडा की टीम जीत से बाहर हो गई.

फर्नांडीज ने नेट पर विकमेयर का हाथ हिलाने और भीड़ को चुंबन देने से पहले एक उत्साही जश्न मनाया.

पिछले साल, कनाडा ने लातविया को एक क्वालीफ़ायर में हरा दिया और ग्लासगो में फ़ाइनल में पहुंच गया, जहां वे ग्रुप प्ले में स्विट्जरलैंड से हारने से पहले इटली शीर्ष पर रही । स्विट्जरलैंड ने विश्व खिताब जीता था.

Monte Carlo Masters 2023 : Alex De Minaur ने Andy Murray को हराकर दूसरे दौर में पहुंचे

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़