ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसAustralian Open Semifinals LIVE: Novak Djokovic के सेमीफाइनल मैच से पहले विवादों...

Australian Open Semifinals LIVE: Novak Djokovic के सेमीफाइनल मैच से पहले विवादों में घिरे उनके पिता

टेनिस न्यूज़: Australian Open Semifinals LIVE: Novak Djokovic के सेमीफाइनल मैच से पहले विवादों में घिरे उनके पिता

Australian Open Semifinals LIVE: नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के पिता ने पुष्टि की है कि वह शुक्रवार, 27 जनवरी को ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के सेमीफ़ाइनल प्रतियोगिता में भाग नहीं लेंगे। जोकोविच बुधवार को नोवाक के क्वार्टरफाइनल मुकाबले के बाद विवादों में घिर गए हैं। क्योंकि नोवाक के पिता को मेलबर्न पार्क में रूस के समर्थक पुतिन समर्थकों के साथ पोज देते देखा गया।

रूसी समर्थकों के साथ इस वीडियो ने हंगामा खड़ा कर दिया है। रूस के यूक्रेन पर आक्रमण पर ऑस्ट्रेलिया के रुख के खिलाफ होने के कारण नोवाक के पिता को ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रवेश करने से प्रतिबंधित करने के लिए कॉल किए गए थे।

विवाद के बाद सरजन जोकोविच ने अपने बेटे की आगामी प्रतियोगिता को “घर” से देखने का फैसला किया है। “मैं यहां केवल अपने बेटे का समर्थन करने के लिए हूं। मेरा इस तरह की सुर्खियां या व्यवधान पैदा करने का कोई इरादा नहीं था, ”सरजन जोकोविच ने एक ईमेल बयान में कहा। उन्होंने कहा कि, “तो आज रात के सेमीफाइनल में मेरे बेटे या अन्य खिलाड़ी के लिए कोई व्यवधान नहीं है, मैंने घर से देखने के लिए इसे चुना है।”

ये भी पढ़ें- Australian Open FINAL: ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे Stefanos Tsitsipas

Australian Open Semifinals LIVE: इससे पहले गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस ने यूक्रेन के लिए ऑस्ट्रेलियाई समर्थन को दोहराया। वीडियो सामने आने के बाद उन्होंने रूस के आक्रमण के समर्थकों की आलोचना की, जिसमें नोवाक जोकोविच के पिता रूसी झंडे पकड़े प्रशंसकों के साथ दिखाई दे रहे थे। अल्बनीस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, “मैं यह कहना चाहूंगा कि ऑस्ट्रेलिया यूक्रेन के लोगों के साथ खड़ा है।”

इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत से पहले आयोजकों ने पिछले हफ्ते यूक्रेन के राजदूत की शिकायत के बाद टूर्नामेंट के मैदान से रूसी और बेलारूसी झंडे पर प्रतिबंध लगा दिया था। दोनों देशों के एथलीटों को ऑस्ट्रेलियाई ओपन में राष्ट्रीय संबद्धता के बिना व्यक्तिगत एथलीटों के रूप में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी गई थी।

नोवाक जोकोविच ने अभी भी अपने पिता से जुड़े विवाद पर कोई टिप्पणी नहीं की है। पिछले साल जोकोविच खुद विवाद के केंद्र में थे क्योंकि उन्हें कोविड -19 के खिलाफ गैर-टीकाकरण के रुख के बाद देश से निर्वासित कर दिया गया था। 35 वर्षीय को हालांकि इस साल टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति दी गई थी क्योंकि उनका प्रतिबंध हटा लिया गया था।

सर्बियाई खिलाड़ी अपना 10वां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने की कोशिश कर रहे हैं। अगर वह इस साल मेलबर्न मेजर में खिताब जीतते हैं तो उनके पास वर्ल्ड नंबर 1 पर वापस जाने का मौका भी होगा। शुक्रवार को फाइनल में जगह बनाने के लिए उनका सामना अमेरिका के टॉमी पॉल से होगा।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़