ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसAustralian Open LIVE Streaming: Sania Mirza और Rohan Bopanna करेंगे आज अपने...

Australian Open LIVE Streaming: Sania Mirza और Rohan Bopanna करेंगे आज अपने मिक्स्ड डबल्स अभियान की शुरुआत

टेनिस न्यूज़: Australian Open LIVE Streaming: Sania Mirza और Rohan Bopanna करेंगे आज अपने मिक्स्ड डबल्स अभियान की शुरुआत

Australian Open LIVE Streaming: भारत की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने शानदार ग्रैंड स्लैम करियर का आखिरी टूर्नामेंट खेल रही हैं। आज 36 साल की सानिया रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) के साथ अपने मिक्स्ड डबल्स अभियान की शुरुआत करेंगी। मिर्जा फरवरी में दुबई डब्ल्यूटीए के बाद रिटायर होने वाली हैं। यह जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के जेमी फोरलिस और ल्यूक सैविल से भिड़ेगी।

मिर्जा और बोपन्ना की आखिरी जोड़ी 2021 में विंबलडन के दौरान बनी थी। उन्होंने तीसरे दौर में जगह बनाई और 14वीं वरीयता प्राप्त आंद्रेजा क्लेपैक और जीन-जूलियन रोजर से हार गईं। वे अब एक ग्रैंड स्लैम खिताब उठाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। जो सानिया के संन्यास को यादगार बना देगा। 2016 के रियो ओलंपिक में यह जोड़ी कांस्य पदक के प्ले-ऑफ मैच में राडेक स्टेपनेक और लूसी ह्राडेका से हार गई थी।

सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत के साथ शुरुआत की थी। महिला युगल में साथी अन्ना डेनिलिना के साथ उन्होंने डाल्मा गल्फी और बर्नार्डा पेरा के खिलाफ सीधे सेटों में पहले दौर की प्रतियोगिता जीती। मिर्जा एक बार फिर जीत के साथ अपने मिक्स्ड डबल्स अभियान की शुरुआत करना चाहती हैं।

बोपन्ना इस बीच ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में मेन्स डबल्स में अपना पहला राउंड मुकाबला हार गए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन के साथ जोड़ी बनाई थी। 10वीं वरीयता प्राप्त यह जोड़ी ऑस्ट्रिया के लुकास मीडलर और अलेक्जेंडर एर्लर से 6-3, 7-5 से हार गई। बोपन्ना 2023 में अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाए हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन से ठीक पहले वह महाराष्ट्र ओपन और एडिलेड इंटरनेशनल के पहले दौर से ही बाहर हो गए थे।

मिक्स्ड डबल्स में बोपन्ना और मिर्जा के प्रतिद्वंद्वी जैमी फोरलिस पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स में उपविजेता रहे हैं। उसने 2022 में जेसन कुबलर के साथ भागीदारी की। इस साल वह नए साथी ल्यूक सैविल के साथ इस आयोजन में एक और गहरी दौड़ पर नजर गड़ाए हुए है।

ये भी पढ़ें- Australian Open LIVE: Sebastian Korda को मिला Andre Agassi से विशेष संदेश

Australian Open LIVE Streaming: भारत में 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन लाइव कैसे देखें?
भारतीय टेनिस प्रशंसक सोनी-स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कम से कम दो अंग्रेजी टीवी चैनलों के साथ आधिकारिक SonyLIV ऐप पर ऑस्ट्रेलियन ओपन की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में SonyLIV ऐप पर भी उपलब्ध होगी।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़