ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open LIVE: Sebastian Korda को मिला Andre Agassi से विशेष संदेश

Australian Open LIVE: Sebastian Korda को मिला Andre Agassi से विशेष संदेश

टेनिस न्यूज़: Australian Open LIVE: Sebastian Korda को मिला Andre Agassi से विशेष संदेश

Australian Open LIVE: सेबेस्टियन कोर्डा (Sebastian Korda) ने शुक्रवार 20 जनवरी 2023 को ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की। ​​जबकि कोर्डा दो बार के फाइनलिस्ट को हराने के बाद पहले से ही बहुत खुश थे। लेकिन उन्हें अपने गुरु आंद्रे अगासी और स्टेफ़ो ग्राफ से विशेष संदेश मिले। इससे यह जीत और भी खास हो गई।

उन्होंने कहा कि,22 वर्षीय कोर्डा ने सातवीं वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव को सीधे सेटों में 7-6(7), 6-3, 7-6(4) से हराया। यह जीत इस साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन में सबसे बड़ी उलटफेरों में से एक थी। इस जीत के बाद अमेरिकी युवा खिलाड़ी ने उस विशेष क्षण के बारे में खुलासा किया, जब उन्हें आठ बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन आंद्रे अगासी से एक संदेश मिला। “उन्होंने मुझे टेक्स्ट किया। वह अब सोने जा रहे हैं। वह आखिरी चीज है जो उन्होंने मुझे भेजी थी। वह मेरे जीवन के सबसे खास लोगों में से एक हैं। ”

कोर्डा ने आगे कहा कि,“हमने 2020 में कोविड के दौरान बात करना शुरू किया। वह मेरे उदय के सबसे बड़े हिस्सों में से एक रहे हैं। हम साथ में बहुत समय बिताते हैं। हां, वह मेरे लिए बहुत खास है।

ये भी पढ़ें- Australian Open 2023: Yoshihito Nishioka ने की Mackenzie McDonald पर शानदार जीत हासिल

Australian Open LIVE: कोर्डा अब अपने करियर में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में पहुंच गए हैं। वह अब किसी भी ग्रैंड स्लैम इवेंट में अपना पहला क्वार्टरफाइनल बर्थ सील करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

उन्होंने जीत के बाद अपने खेल के मानसिक पहलू पर किए गए काम का श्रेय दिया।उन्होंने कहा कि, “मुझे मैच के दौरान कुछ भी महसूस नहीं हुआ। मैंने वास्तव में शून्य नकारात्मक विचारों पर वास्तव में कड़ी मेहनत की, ”

“मेरा मतलब है, इस पूरे साल के दौरान, मेरे मन में एक भी नकारात्मक विचार नहीं आया, चाहे वह कोर्ट में जाने के लिए परिवहन की प्रतीक्षा करना हो, चाहे वह दोपहर का भोजन कर रहा हो, चाहे वह कुछ भी कर रहा हो। यह सबसे बड़ी चीजों में से एक है। नकारात्मक ऊर्जा से अधिक सकारात्मक।”

खिलाडिय़ों के परिवार से ताल्लुक रखने वाला ऑस्ट्रेलियन ओपन उनके लिए बहुत खास जगह रखता है। उनके पिता पेट्र कोर्डा 1998 में इस टूर्नामेंट में चैंपियन थे। कोर्डा को अब अपने पिता का अनुकरण करने की उम्मीद है। “मैं हमेशा से जानते थे या मुझे हमेशा कहा जाता था कि मैं कितना अच्छा टेनिस खिलाड़ी बन सकता हूं।”

“मैं एक व्यक्ति के रूप में, एक खिलाड़ी के रूप में बढ़ रहा हूं। केवल सही चीजें करने की कोशिश कर रहे हैं। बस मज़े करो, इसका आनंद लो, अच्छी चीजें होंगी,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला। कोर्डा का अगला मुकाबला रविवार, 22 जनवरी 2023 को चौथे दौर में 10वीं वरीय ह्यूबर्ट हर्कज़ से होगा।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़