ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची Victoria Azarenka

Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची Victoria Azarenka

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची Victoria Azarenka

Australian Open 2023: दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका (Victoria Azarenka) ने नंबर 3 सीड जेसिका पेगुला (Jessica Pegula) को 1 घंटे 37 मिनट में 6-4, 6-1 से हराकर 10 साल के अंतराल के बाद सेमीफाइनल में वापसी की है।

अजारेंका 2013 के खिताबी मुकाबले के बाद मेलबर्न में अपना पहला सेमीफाइनल, 2020 यूएस ओपन के बाद अपना पहला ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल और कुल मिलाकर नौवां मुकाबला लड़ेंगी।यह 2012 यूएस ओपन सेमीफाइनल में मारिया शारापोवा को हराने के बाद से उनकी पहली शीर्ष 5 जीत है।

ये भी पढ़ें- Australian Open 2023: मिक्सड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे Sania Mirza & Rohan Bopanna

Australian Open 2023: वहीं पेगुला की दृढ़ता और अनुकूलनशीलता ने रणनीति के मामले में कई खिलाड़ियों को स्टंप किया है। विश्व नंबर 3 अपनी पहली स्ट्राइक के साथ भ्रामक रूप से शक्तिशाली होती हैं, लेकिन जब काउंटरपंचिंग की आवश्यकता होती है तो वह भ्रामक रूप से तेज भी होती है और किसी भी स्थिति में खेलने के लिए सही शॉट चुनने के लिए उनके पास एक दुर्लभ कौशल है। अजारेंका को पता था कि वह किसका सामना कर रही है हालांकि वह पहले से कह रही थी कि,

“मैं कहूंगी कि वह काफी सरल खेलती है, जो कि मैं कहूंगी कि यह एक तारीफ है। आकर्षक होना काफी आसान है। आसान नहीं है, लेकिन ओवरबोर्ड जाना आसान है। लेकिन उस निरंतरता और सरलता के लिए …”

इसके जवाब में अजारेंका ने खुद एक सीधी रणनीति बनाई। जिसमें पेगुला को बिना रुके एक तरफ से दूसरी तरफ ले जाना भी शामिल था। 33 वर्षीय खिलाड़ी ग्राउंडस्ट्रोक को साइड से साइड किया और ड्राइव वॉली के साथ अंक खत्म करने के लिए आगे आने में तेज थी।

बैक फुट पर पेगुला थीं जो चतुराई से भड़की और अलग रही थीं। अपने ग्राउंडस्ट्रोक पर जोर देते हुए, उन्होंने अजारेंका के 20 के मुकाबले में 31 अप्रत्याशित त्रुटियां कीं और इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया। जिसकी वजह से अजारेंका इस मैच को जीतने में कामयाब रहीं।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़