ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ीAustralian Open 2023: नोवाक जोकोविच के ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने पर इस...

Australian Open 2023: नोवाक जोकोविच के ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने पर इस यूएस खिलाड़ी ने दिया बयान

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: नोवाक जोकोविच के ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने पर इस यूएस खिलाड़ी ने दिया बयान

Australian Open 2023: वर्ल्ड नंबर 137 क्रिस्टोफर यूबैंक्स (World No 137 Christopher Eubanks) उम्मीद कर रहे हैं कि नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा क्योंकि उन्हें लगा कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार और टेनिस ऑस्ट्रेलिया जोकोविच वीजा की स्थिति को बेहतर तरीके से संभाल सकते थे।

इस साल की शुरुआत में जोकोविच का ऑस्ट्रेलिया वीजा रद्द कर दिया गया था और उन्हें देश से डिपोर्ट कर दिया गया था। लेकिन जोकोविच के ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले उन्हें विशेष चिकित्सा छूट दी गई थी। उनके मेलबर्न में उतरने के बाद पूरी अराजकता और ड्रामा शुरू हो गया। लेकिन अंत में जोकोविच को निर्वासित कर दिया गया और उन पर देश में प्रवेश करने से तीन साल का प्रतिबंध भी लगा दिया गया।

“यूबैंक्स ने टेनिस चैनल, प्रति स्पोर्ट्सकीड़ा पर कहा कि,”मुझे उम्मीद है कि नोवाक इस ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने में सक्षम है, मेरा मतलब है कि पूरी स्थिति कई बार एक सर्कस की तरह थी, लेकिन मैं वास्तव में नोवाक जोकोविच को इसके लिए बहुत अधिक श्रेय नहीं देता।

मुझे लगता है कि टेनिस ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के बीच बहुत सारे दोष थे, शायद सूचनाओं को प्रसारित करना या शायद गलत जानकारी देना। नोवाक आया, उसने सोचा कि वह प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होने जा रहा है और क्योंकि उन्हें गलत जानकारी दी गई थी, उन्हें निर्वासित कर दिया गया था,

Australian Open 2023: जोकोविच जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया
स्पोर्टल के साथ एक इंटरव्यू में जोकोविच ने कहा कि उनकी ऑस्ट्रेलिया वापसी के संबंध में “सकारात्मक संकेत” हैं। जोकोविच के वकील ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों के साथ संवाद कर रहे हैं क्योंकि ऐसा लगता है कि सर्ब को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी जाएगी।

“हम नियम जानते हैं कि यदि आपको निर्वासित किया जाता है, तो आपको तीन साल के लिए वीजा नहीं मिल सकता है। हम यह सब समझते हैं। हालांकि, मुझे विश्वास है कि नोवाक खेल पाएगा, मुझे उम्मीद है कि वह खेलने में सक्षम है, मुझे आशा है कि कि वे किसी प्रकार का समझौता करने में सक्षम हैं जो उन्हें प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देगा क्योंकि अपनी परिभाषा के अनुसार, उसने उन नियमों का पालन करने की कोशिश की जो उसके सामने रखे गए थे और यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी कि यह सब कैसे नीचे चला गया, “यूबैंक्स जोड़ा गया।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़