ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसAustralian Open 2023 : इस टूर्नामेंट की फाइनल प्राइज मनी चौंकाने...

Australian Open 2023 : इस टूर्नामेंट की फाइनल प्राइज मनी चौंकाने वाली है

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023 : इस टूर्नामेंट की फाइनल प्राइज मनी चौंकाने वाली है

Australian Open 2023 :  इस गुरुवार, मेलबर्न में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन बोर्ड (Australian Open board board) ने टूर्नामेंट के इस नए संस्करण की पुरस्कार राशि को सार्वजनिक किया, जो 16 जनवरी 2023 को शुरू होगा, और आश्चर्य की बात थी

इस गुरुवार, मेलबर्न में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) बोर्ड ने टूर्नामेंट के इस नए संस्करण की पुरस्कार राशि (prize money) को सार्वजनिक किया, जो 16 जनवरी 2023 को शुरू होगा, और कुछ आश्चर्य भी हुआ।

हालांकि अंतिम पुरस्कार राशि (prize money) में 3.4% की वृद्धि हुई, यह ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (Australian Dollars) की गिरावट, अमेरिकी डॉलर (American Dollars) की वृद्धि और देश की कर नीति की भरपाई के लिए पर्याप्त नहीं था, जिसके परिणामस्वरूप खिलाड़ियों के लिए अन्य बड़ी घटनाओं की तुलना में कम राशि हुई।

Australian Open 2023 :  ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में, हम हर राउंड के लिए क्वालीफाई करने से लेकर फाइनल तक, शुरुआती दौर में सबसे बड़ी वृद्धि के साथ पुरस्कार पूल (Prize Pool) में वृद्धि करते हैं, जहां ये पर्याप्त पुरस्कार खिलाड़ियों को अपने करियर में निवेश करने में मदद करते हैं और कई मामलों में, सफलता के लिए खुद को स्थापित करते हैं।

पुरस्कार पूल (Prize Pool) को वितरित करने का यह तरीका उन अधिकांश खिलाड़ियों के पक्ष में है जो योग्यता चरण में या ड्रा के पहले दौर में आते हैं। $180,000 से अधिक वाले खिलाड़ियों को भारी कमी का सामना करना पड़ेगा। विरोधाभासी रूप से, इंडियन वेल्स, मैड्रिड या रोम जैसे मास्टर्स 1000 (Masters 1000) या डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट (WTA 1000 event) जीतना टेनिस खिलाड़ियों के लिए उच्च आय की गारंटी देगा।

महासागर महाद्वीप पर घटनाओं की एक लंबी श्रृंखला का पहला, जो सबसे प्रतीक्षित और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट, ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के 2023 संस्करण के साथ समाप्त होगा।

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़