ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसAustralian Open 2023: टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 नीति पर लिया बड़ा यू-टर्न

Australian Open 2023: टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 नीति पर लिया बड़ा यू-टर्न

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 नीति पर लिया बड़ा यू-टर्न

Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन के निदेशक क्रेग टिले (Craig Tiley) ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ओपन में खिलाड़ियों को कोविड-19 के परीक्षण की आवश्यकता नहीं है। यह निर्णय पिछली नीति से एक बड़े बदलाव के रूप में आया है जब नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को बिना टीकाकरण के निर्वासित कर दिया गया था। ऑस्ट्रेलियन ओपन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से यह प्रेरणा ली है, जिसने मैट रेनशॉ को सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने की अनुमति दी थी।

क्रेग टिले ने मीडिया को बताया कि महामारी के खत्म होने के बाद से यह एक सामान्य वातावरण है। उन्होंने कहा कि, क्रिकेट के विपरीत नहीं, संभावित रूप से ऐसे खिलाड़ी होंगे जो कोविड के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

ये भी पढ़ें- Australian Open 2023: नकली कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र का उपयोग करने के लिए जांच के दायरे में हैं Camila Giorgi

Australian Open 2023: उन्होंने आगे कहा कि, “जब आप बीमार हों तो दूर रहने की सिफारिश करके हम एक कदम आगे बढ़ गए हैं और यह कि हमारे मेडिकल स्टाफ खिलाड़ियों के साथ-साथ व्यक्तिगत रूप से भी इसकी निगरानी भी करते रहेंगे।”

टिली सोमवार (9 जनवरी) को मेलबर्न पार्क में एक कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे, जिसने ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वालीफाइंग टूर्नामेंट की शुरुआत को चिह्नित किया। क्रिकेटर मैट रेनशॉ ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण के बावजूद पिछले सप्ताह सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच दिवसीय टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना जारी रखा।

कोविड-19 महामारी के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 को तीन सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया था। 2020 ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद यह पहली बार होगा जब खिलाड़ियों को कोविड-19 की जांच कराने की जरूरत नहीं होगी। नई स्वास्थ्य नीति सख्त प्रोटोकॉल से एक उल्लेखनीय बदलाव है जो पिछले दो संस्करणों में मौजूद थे। नोवाक जोकोविच ने अपनी अप्रतिबंधित स्थिति के कारण AO 2021 में फीचर नहीं किया। नौ बार के एओ चैंपियन जोकोविच निश्चित रूप से इस बार खिताब जीतने का मौका चाहेंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़