ads banner
ads banner
टेनिस न्यूज़अंतर्राष्ट्रीय टेनिसAustralian Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले 40 डिग्री के पार पहुंचा...

Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले 40 डिग्री के पार पहुंचा तापमान, गर्मी से परेशान हो रहे हैं लोग

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले 40 डिग्री के पार पहुंचा तापमान, गर्मी से परेशान हो रहे हैं लोग

Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलिया इस समय अत्यधिक गर्मी की लहरों का सामना कर रहा है। तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के साथ यह चिंता का विषय बना हुआ है। देश आगामी सप्ताहों में प्रमुख खेल आयोजनों की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इस समय चिलचिलाती गर्मी ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों (Australian Cricketers) का जीना मुश्किल कर दिया है। जहां चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (David Warner and all-rounder Cameron Green) को गर्मी से थकान और ऐंठन का सामना करना पड़ा। उन्हें मंगलवार को अपनी पारी के दौरान बीच में ही संन्यास लेना पड़ा।

ऑस्ट्रेलियाई मौसम की रिपोर्ट के अनुसार क्रिसमस के साथ देश में लू की शुरुआत हो गई है। बॉक्सिंग डे और नए साल की पूर्व संध्या के बीच इसके तेज होने की उम्मीद है। इसके परिणामस्वरूप क्रिसमस अवकाश के दौरान घास में आग लगने और गर्मी से संबंधित बीमारी के जोखिम में वृद्धि हुई है।

मेलबर्न में मंगलवार को तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया। एडिलेड और सिडनी जैसे कई अन्य शहर भी भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खिलाड़ियों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं।

ये भी पढ़ें- Tata Open Maharashtra 2023: महाराष्ट्र ओपन में मुख्य क्वालिफायर एक्शन में होंगे Yuki Bhambri और Sumit Nagal

Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने दोहरा शतक जड़ा। लेकिन बल्लेबाज ने हामी भरी और लैंडमार्क तक पहुंचने के लिए अपना रास्ता बनाया। वह भीषण गर्मी से जूझ रहे थे। ऐंठन से पीड़ित होने के कारण दक्षिणपूर्वी को मेडिकल टीम द्वारा अक्सर उपस्थित होना पड़ता था। हालांकि वह 200 रन बनाने में कामयाब रहे, टेस्ट इतिहास में अपने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बने।

लैंडमार्क पर पहुंचने के बाद, उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया क्योंकि वह अब बल्लेबाजी करने में सक्षम नहीं थे। डेविड वॉर्नर के साथ जल्द ही रिटायर्ड हर्ट होने में कैमरून ग्रीन भी शामिल हो गए।

वहीं आने वाले दिनों में गर्मी की लहर और तेज होने की उम्मीद है। यह एक चिंता का विषय है क्योंकि कई शीर्ष टेनिस खिलाड़ी देश में आने वाले हैं। राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच सहित प्रसिद्ध सितारे ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले ऑस्ट्रेलिया में होंगे।

वे कई वार्म-अप इवेंट्स में शामिल होंगे जो टूर्नामेंट से पहले लाइन-अप हैं। गुरुवार 29 दिसंबर को यूनाइटेड कप का उद्घाटन संस्करण शुरू होने वाला है। इस बीच एडिलेड इंटरनेशनल 2 से 8 जनवरी 2023 के बीच खेला जाना है। यह एटीपी 250 और डब्ल्यूटीए 500 इवेंट है।

जबकि राफेल नडाल वर्ल्ड नंबर 1 इगा स्वेटेक और निक क्रगियोस जैसे खिलाड़ी यूनाइटेड कप में एक्शन में होंगे, जोकोविच एडिलेड इंटरनेशनल में एक्शन की सुर्खियां बटोरेंगे।

Deepak Singh
Deepak Singhhttps://tennistodaynews.com/
टेनिस समाचार मेरे लिए अनुसरण करने के लिए हमेशा दिलचस्प होते हैं। एक टेनिस खेल प्रेमी के रूप में, मैं दुनिया के साथ इस खेल के बारे में सब कुछ साझा करना चाहता हूं, खासकर मेरे भारतीय टेनिस प्रशंसकों के साथ
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़