ads banner
ads banner

Australian Open 2023 : Stefanos Tsitsipas ने Jannik Sinner को हराकर क्वार्टरफाइनल में जीत हासिल कि

टेनिस न्यूज़: Australian Open 2023 : Stefanos Tsitsipas ने Jannik Sinner को हराकर क्वार्टरफाइनल में जीत हासिल कि

Australian Open 2023 : स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने रॉड लेवर में लगातार तीसरे ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल कि. चार घंटे चले इस मैच में ग्रीक खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने 6-4, 6-4, 3-6, 4-6, 6-3 से इटालियन खिलाड़ी जननिक सिनर (Jannik Sinner) पर रॉड लेवर एरिना (Rod Laver Arena) पर जीत हासिल कि.

इस जीत ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जिरी लेहेका (Jiri Lehka) के खिलाफ संघर्ष खड़ा कर दिया, क्योंकि छठी वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑग्रे-अलीसिमे (Felix Auger-Aliassime) को 21 वर्षीय चौंकाते हुए 4-6, 6-3, 7-6 (7/2), 7-6 से हराया

Australian Open 2023 : पिछले साल सभी चार बड़ी प्रतियोगिताओं में पहले दौर में बाहर होने के बाद इस उलटफेर ने चेक रिपब्लिक (Czech Republic) को पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) में अंतिम आठ में डाल दिया।

उन्होंने कहाँ मैं वास्तव में शांत रहा, ठीक वैसे ही जैसे मिस्टर रॉड लेवर (Mr. Rod Laver) अपने दिनों में किया करते थे सितसिपास ने कहा कि भीड़ ने उनकी स्वीकृति की गर्जना की और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ने ग्रीक खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) को स्टैंड से सलामी दी।

Australian Open 2023 : स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने कहाँ यह एक लंबा मैच था, मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने इस कोर्ट पर टेनिस खेलते हुए पूरा शतक लगा दिया. स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने कहाँ यह एक शानदार रात थी मैं कोर्ट पर इस तरह के पलों को साझा करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं, खासकर Australia में.

स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने कहा मैं यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं, यह आसान नहीं है। मेरे पास आज कोर्ट के दूसरी तरफ एक अविश्वसनीय प्रतिद्वंद्वी था.

Australian Open 2023 :  पुरुषों की सबसे बड़ी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) जो 2022 के सेमीफाइनल में अंतिम उपविजेता डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) से हार गए थे.

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) जिनसे वह फाइनल से पहले नहीं मिल सकते हैं, वे भी दुनिया के शीर्ष क्रम के खिलाड़ी बन सकते हैं, अगर उन्हें Melbourne में 10 वीं बार ताज पहनाया जाता है. पिछले साल मेलबर्न क्वार्टर फाइनल (Melbourne quarter-finals) में जीत सहित स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने सिनर को 4-1 से अपने सिर से सिर पर ले लिया, लेकिन यह ग्रीक के लिए एक कठिन परीक्षा साबित हुई.

Nadeem Ahmed
Nadeem Ahmedhttps://tennistodaynews.com/
मुझे टेनिस खेलों के बारे में जानकारी लिखना और साझा करना पसंद है। टेनिस के बारे में ताजा खबर, खिलाड़ी गपशप, सामान की समीक्षा, आदि
विशेष टेनिस न्यूज़
नवीनतम टेनिस न्यूज़